एयरटेल ने लांच किया इंटरनेट टीवी DTH, जाने क्या है ये….

एयरटेल ने कल भारतीय बाजार में अपना एंड्राइड आधारित सेट टॉप बॉक्स लांच कर दिया, जो किसी भी सामान्य टेलीविज़न सेट को एक स्मार्ट टीवी में बदलने की काबिलियत रखता है।


airtel internet tv launched

कंपनी ने बताया कि यह भारत का पहला हाइब्रिड सेट टॉप बॉक्स है और इसकी कीमत ₹4,999 तय की गई है। इसमें नेटफ्लिक्स और यूट्यूब जैसी प्री-लोडेड एप्प्स भी हैं।

इस सेट टॉप बॉक्स की कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूएटूथ, वाई-फाई, ईथरनेट, USB और HDMI पोर्ट दिए गए हैं। इस बॉक्स के साथ आपको ब्लूटूथ से चलने वाला रिमोट कंट्रोल भी मिलेगा। इस बॉक्स में आपको गूगल वॉइस सर्च का फीचर भी मिलेगा। यह सेट टॉप बॉक्स एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसकी इंटरनल मेमोरी 8जीबी की है। इसमें आपको यूट्यूब, नेटफ्लिक्स के अलावा गूगल प्ले म्यूजिक और एयरटेल मूवीज जैसी कई उम्दा एप्प्स भी मिलेंगी। चूंकि इसमें गूगल प्ले स्टोर भी है, तो आप अपने मनचाहे एप्प्स और गेम्स भी इंस्टाल्स कर सकतें हैं।

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस ओरोडक्ट के जरिये हैम भारत के ऑनलाइन और ऑफलाइन यूज़र्स को एक प्लेटफार्म पर ला रहे हैं और भविष्य में हम इस डिवाइस में और भी सुविधाएं बढ़ाते रहेंगे और अच्छे ऑफर्स के साथ नए ग्राहकों को जोड़ते रहेंगे।

जैसा कि आप समझ गए होंगे इस सेट टॉप बॉक्स को चलाने के लिए इंटरनेट की जरूरत होगी और कंपनी का सुझाव है कि आपके कनेक्शन की स्पीड 4एमबीपीएस तक होनी चाहिए। यह बॉक्स 4k अर्थात अल्ट्रा HD वीडियोस को सपोर्ट करता है। इसमें आप लाइव शोज को पॉज, रिकॉर्ड और रिवाइंड भी कर सकतें है। यह डिवाइस स्क्रीन कास्टिंग को भी सपोर्ट करता है जिसके जरिये आप अपने एंड्राइड, iOS और विंडोज जैसे डिवाइस को स्क्रीन मिरर करके टीवी पर चला सकतें हैं। यह डॉल्बी सराउंड साउंड को भी सपोर्ट करता है।

इस डिवाइस की सब्सक्रिप्शन फी ₹4,999 रखी गयी है, जिसकी वैद्यता 3 महीने की है। इंट्रोडक्टरी आफर के तहत एयरटेल ₹7,999 में साल भर का भी सब्सक्रिप्शन दे रहा है। मौजूदा एयरटेल ग्राहक इसे ₹3,999 में अपग्रेड कर सकतें हैं। इस डिवाइस में 500 से ज्यादा सैटेलाइट चैनल्स हैं। मौजूदा एयरटेल ब्रॉडबैंड यूज़र्स myAirtel एप्प के myHome सेक्शन से इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकतें हैं और 25जीबी एक्स्ट्रा डेटा बेनेफिट प्राप्त कर सकतें हैं। अभी यह डिवाइस सिर्फ अमेज़न इंडिया वेबसाइट से लिया जा सकता है, लेकिन अगले महीने तक इसे अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म और ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध कराया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *