इस एप्प के साथ यूट्यूब का मजा लें स्लो इंटरनेट में और कम डेटा खर्च कर के….

आप सबको याद है, फेसबुक ने अपने मेन फेसबुक एप्प का एक लाइट वर्जन फेसबुक लाइट के नाम से लांच किया था। इस एप्प को लांच करने के पीछे उद्देश्य ये था कि ग्राहक कम डेटा या स्लो इंटरनेट जैसी परिस्थितियों में भी फेसबुक से जुड़ा रहे। इसी कदम पर यूट्यूब ने भी फैसला लेते हुए भारत मे आज अपना यूट्यूब गो एप्प लांच कर दिया है।

हालांकि अभी ये एप्प बीटा मोड में है, मतलब इसमें कई कमियां हैं जो जल्द ही दूर हो जाएंगी। लेकिन, फिर भी आप अगर इसका आनंद लेना चाहें तो अभी अपने प्ले स्टोर से जा के इसे डाउनलोड कर लें या यहाँ पर क्लिक कर  के डाउनलोड कर लें.

यह एप्प हिंदी समेत कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट करती है और आप इसमें अपनी पसंदीदा भाषा चुन सकतें हैं।

एप्प का लेआउट काफी साधारण रखा गया है और यह सिर्फ 8MB का एप्प है, ऐसा इसलिए किया गया है कि यह कम डेटा और कम रैम में भी अच्छी परफॉरमेंस दे सकें।

 

इस एप्प में वीडियो पर क्लिक करते ही यह आपको दो विकल्प देगा चाहें तो आप वीडियो लाइव देखें प्ले दबा के या फिर सेव दबा के वीडियो को डाउनलोड कर लें और इसे जब मन करे टैब देखें। जैसा कि आप ऊपर देख सकें हैं यह वीडियो को कितने कम MB में डाउनलोड कर सकता है।

वीडियो डाउनलोड होने के बाद आप जब चाहें इसे अपने फ़ोन पर बिना इंटरनेट के देख सकतें है और इसे अपने दोस्तों से साझा भी कर सकतें है और शेयर करने के लिए भी इंटरनेट की कोई जरूरत नही है।

तो अब मजे उड़ाएं डेटा नहीं……..

One Reply to “इस एप्प के साथ यूट्यूब का मजा लें स्लो इंटरनेट में और कम डेटा खर्च कर के….”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.