लांच हुआ नया गूगल अर्थ, भारतीय एंड्राइड यूजर ऐसे करें इस्तेमाल……….

आखिरकार गूगल ने आज अपने गूगल अर्थ का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है. यह सुविधा अभी सिर्फ एंड्राइड और क्रोम ब्राउज़र के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही यह सुविधा अन्य ब्राउज़रों और ऑपरेटिंग सिस्टम्स पर उपलब्ध हो जाएगी। तो, चलिए जानतें हैं कि क्या नया है इस अपडेटेड वर्जन में……
सबसे पहले तो इसमें भी गूगल ने अपना वॉइस सर्च विकल्प दे दिया है, मतलब की अब आप कोई जगह का नाम लें, या उससे जुड़े सवाल पूछें, गूगल अर्थ आपको इसका जवाब दे देगा। जैसे या तो आप सीधे पेरिस बोल के सर्च करें या फ्रांस की राजधानी पूछ कर गूगल अर्थ आपको दोनों सवाल का एक ही जवाब देगी।
 
इसके अलावा गूगल अर्थ ने कई जगहों के 3डी व्यू भी बनाये है, जिससे आप घर बैठे अपनी स्क्रीन से उस जगह की बेहतर जानकारी और दृश्य प्राप्त कर सकतें हैं. यह घर बैठे एक टूर करने जैसा अनुभव होगा।
 लेकिन दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि इंडियन एंड्रॉयड यूजर्स को यह एप्प उनकी कंट्री में अवेलेबल नहीं मिलेगी लेकिन इसके लिए हम आपको एक लिंक देंगे जिस के जरिये आप इस एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं, डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे. गूगल अर्थ आपको पूरी पृथ्वी का सेटेलाइट व्यू देता है.
इस एप्प को बेहतर बनाने केलिए गूगल ने कई वैज्ञानिकों, डोक्युमेंटेरियन और अन्य विषेशज्ञों की मदद ली है.यहां गूगलले ने I am feeling lucky विकल्प भी दिया है, जिसपर क्लिक करते ही यह अप्प आपको हर बार एक नई अनदेखी जगह दिखायेगा। यहां गूगल ने सभी जगहों की जानकारी और जुड़ें फैक्ट्स के लिए नॉलेज कार्ड का भी उपयोग किया है.
तो इस्तेमाल करिये गूगल अर्थ का और जानिए धरती को और बेहतर से. आपने सुझाव इस एप्प के बारे में हमें अवश्य दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.