अगर ऑनलाइन खरीदते है शूज, तो रखे इन बातों का ध्यान

हर एक इंसान आजकल अपना सभी काम ऑनलाइन ही करना चाहता है ..जैसे जैसे टेक्नोलॉजी की बढ़ोतरी हो रही है वैसे वैसे लोग भी उस हिसाब से ढल रहे है और अपना काम ऑनलाइन करना चाहते है..जैसा की आपलोगो को यह बात पता है की हमारे देश को डिजिटल ही बनाना सबका उद्देश्य है और इसको सफल बनाने में सभी लोग इसका सहयोग कर रहे है ..सभी लोग अपना काम स्मार्टफोन के जरिये बहुत आसानी से कर लेते है और बहुत सा काम ऑनलाइन ही संभव हो जाता है जैसे ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान, टिकट बुकिंग या फिर ऑनलाइन शॉपिंग….

in baaton ka rakhe dhyan agr lene hai online shoes

इंटरनेट की दुनिया वेबसाइटों से भरी पड़ी है..इंटरनेट में बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जो आपको भारी डिस्काउंट में शॉपिंग करने का मौका देती है..बहुत से लोग ऐसे भी है जो ऑनलाइन शॉपिंग करने में ही सिक्योर महसूस करते है और वो अपनी हर चीज़ ऑनलाइन के जरिये ही मंगाते है..अगर आप भी उन्ही में से है तो यह पोस्ट आपके लिए ही है ..आज हम आपको ऐसी बातो को बताएँगे जिसे आपको ऑनलाइन शूज खरीदने के वक़्त रखना चाहिए..

इन बातों का रखे ख्याल अगर ऑनलाइन शूज है मंगवाने:-

  • सही साइज़ का करे चुनाव

. अगर आप ऑनलाइन शूज मंगवाते है तो आप उस शूज के साइज़ का गाइडलाइन्स अच्छी तरह से पढ़े क्युकी हर ब्रैंड में बहुत से शूज का साइज़ अलग अलग होता है जिससे आपको सेलेक्ट करने में दिक्कत होती होगी लेकिन आप अगर उस शूज की साइज़ को अच्छे से जांचेंगे और उसकी गाइड लाइन्स पढ़ेंगे तो आपको अपने शूज का सही साइज़ का चुनाव करने में दिक्कत नहीं होगी..

  • साइट्स की पॉलिसी चेक करे

जब कभी आप ऑनलाइन शूज मंगाने वाले होते है..तो आप उस साइट की एक्सचेंज स्किम को ध्यान से पढ़े यानी अगर आप उस शूज को मंगवाते है और सही साइज़ न होने की वजह से आपके पैर पर वो फ़ीट नहीं आता तो आप उसको आसानी से एक्सचेंज कर पाए ..अगर आपको ऐसी तसल्ली उस साइट्स की पालिसी चेक करने पर हो जाए तब ही आप उस शूज को ऑर्डर करे..

  • तुरंत करे यूज़

आप यदि ऑनलाइन शूज मंगवाते है और वह कुछ दिनों में..आपके घर पर डिलीवर हो जाता है तो आप उस शूज को तुरंत ट्राय करके देखे जिससे आप उस शूज में अगर कोई प्रॉब्लम हुयी तो उस शूज को जल्द से जल्द रिटर्न कर सके..

  • प्रोडक्ट की करे जांच पड़ताल

आप यदि कोई शूज ऑनलाइन आर्डर करते है तो आप उस शूज की स्पेसिफिकेशन को अच्छी तरह से जांच ले यानी आप उस शूज की फिटिंग, उसका मटेरियल व उस प्रोडक्ट की जानकारी अच्छी तरह पढ़ लें..और यदि आपके मन में किसी प्रकार की शंका या किसी प्रकार का सवाल रहता है तो आपको साइट के द्वारा दिए गए कस्टमर केयर के नंबर पर फ़ोन करके बात कर लें..

तो दोस्तों इन बातो का ध्यान अगर आप रखते है ..तो आपको अपने शूज को ऑनलाइन आर्डर करने में कोई दिक्कत नहीं होगी और आप सही पैसे में अच्छे शूज आर्डर कर सकेंगे…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.