जियो लांच करने जा रहा है मैकबुक जैसा 4जी लैपटॉप…..

जी हां, टेलीकॉम की दुनिया में एक बड़ा नाम बनाने के बाद जियो टेक्नोलॉजी के अन्य प्रोडक्ट्स में भी अपने हाथ आजमाने जा रहा है। जियो अपने आकर्षक ऑफर्स से सबका दिल जीत ही चुका है और इसके अलावा जियो ने LYF नाम से अपने सस्ते और दमदार 4जी स्मार्टफोन्स से भी ग्राहकों को खूब लुभाया और अब जियो की नज़र लैपटॉप इंडस्ट्री पर है।


jio going to launch 4g powered macbook look alike laptop

PhoneRadar की एक ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चला है कि जियो अभी एप्पल के बहुचर्चित 13.3 इंच वाले मैकबुक एयर के डिज़ाइन जैसे 4जी पावर्ड लैपटॉप पर काम कर रहा है। रिपोर्ट से ये भी पता चलता है कि इस लैपटॉप में 13.3 इंच की फुल HD डिस्प्ले है और इसका स्पेक्ट रेशियो 16:9 है। इसमें VoLTE वीडियो और ऑडियो कॉल्स जैसी सुविधाएं भी होंगी। इस लैपटॉप का डिज़ाइन फुल मैटेलिक होगा और इसमें कोई कूलिंग फैन नही होगा।

इसमें इंटेल का प्रीमियम क्वाड-कोर प्रोसेसर होगा। इसमें 4जीबी की रैम और 128जीबी की स्टोरेज होगी और मेमोरी कार्ड के जरिये आप इसमें 64 जीबी तक की स्टोरेज बढ़ा सकतें हैं। कनेक्टिविटी के लिए इस मॉडल में 4जी, LTE, ब्लूटूथ, HDMI पोर्ट, 2 USB 3.0 पोर्ट और एक माइक्रो SD कार्ड स्लॉट होगा।

चूंकि, मैकबुक एयर अपने स्लीम डिज़ाइन के लिए काफी लोकप्रिय है। ऐसे में जियो अगर इस तरह का लैपटॉप भारतीय बाजार में लाता है, तो एक अच्छी साले की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि, जियो कौन सा ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करेगा इसकी कोई रिपोर्ट नहीं दी गयी है, लेकिन जहां तक हमारा अनुमान है इस डिवाइस में आपको विंडोज 10 का लेटेस्ट अपडेट देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *