क्या आपको पता है, टूथपेस्ट से होने वाले इन अनोखे कामों के बारे में…..

सामान्य तौर पर ज्यादातर लोग टूथपेस्ट को दांत चमकाने के लिए काम में लेते हैं और इसका काम दांतों से कैविटी भगाना है। लेकिन, शायद आपको यह नहीं पता कि टूथपेस्ट हमारे और भी कई काम आसान बना सकता है।  आइए हम आपको बताते हैं टूथपेस्ट के अनोखे इस्तेमाल (हैक्स)–


जूते चमकाने में

life hacks with tooth paste

कई स्पोर्ट्स शूज और स्नीकर्स में नीचे सफेद बाइंडिंग होती है जो बहुत जल्दी गंदी हो जाती है और इस पर लगी गंदगी आसानी से नहीं छूटती। लेकिन अगर आप इस पर टूथपेस्ट लगा कर हलके गीले कपड़े से रगड़कर पोंछेंगे तो आप के जूते चमक उठेंगे और फिर से पहले जैसे सफेद हो जाएंगे।

मुंहासे सुखाने

मुंहासे होना एक आम समस्या है जिन्हें हटाने के लिए हम महंगी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन मुहांसों को टूथपेस्ट के जरिए भी सुखाया जा सकता है। इसके लिए बिना जैल और ब्लीचिंग एजेंट वाले टूथपेस्ट को मुहासे पर लगाएं, इससे मुहासा सूख जाएगा।

गहने चमकाने

अंगूठी इत्यादि को चमकाने के लिए इस पर थोड़ा टूथपेस्ट लगाकर ब्रश करें और फिर हलके गीले कपड़े से साफ कर लें आपकी अंगूठी पर लगी सारी गंदगी साफ हो जाएगी।

स्क्रैच हटाने

अक्सर आपके पुरानी कार, मोबाइल, बाइक और इन जैसीके चीज़े जिनकी सतह चिकनी होती है, पर स्क्रैच पड़ जाता है और वक़्त के साथ ये और भी बुरे दिखने लगते हैं। ऐसे में आप बस अपने टूथपेस्ट को स्क्रैच वाली जगह पर लगाये और हल्के नम कपड़े से उसे पोंछ दें और देखिए कैसे स्क्रैच गायब हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *