WhatsApp में आ गया एक बहुत ही शानदार नया फीचर जाने क्या है वो…

वाट्सऐप आज के दिन लगभग दुनिया का एक मात्र एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है जिसको लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है। और हर बार वाट्सऐप में जो भी नये अपडेट होते रहते हैं हम उनके बारे में हर समय आपको अवगत कराते रहते हैं। आपको पता हो तो आपके पास जो वाट्सऐप है वो आपके लिए किसी शानदार गिफ्ट से कम नहीं है। क्यों इससे पहले आप पैसे खर्च करके किसी को मैसेज किया करते हैं लेकिन अब आप एक साथ कितने भी मैसेज भेजो आपका कुछ नहीं लगता।

आप टेक्स्ट के अलावा इसमें विडियो, ऐनिमेशन और दस्तावेज तक भेज सकते हो और वो भी फ्री।

अब तक हमने जो आपको वाट्सऐप की टिप्स &ट्रिक्स बतायी है आप उनको यहां से देख सकते हैं। –
देखें- Dekhe Sabhi Tips And tricks Click Hare

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम आपको वाट्सऐप में आये नये फीचर की बात करने वाले हैं। हर नये फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको हर बार अपने वाट्सऐप को अपडेट करना पडेगा। इसी प्रकार आप अब फिर इसको अपडेट करना होगा। इस फीचर में फेसबुक की तरह ही आप GIF भेज सकेंगे जिस प्रकार आप किसी को फेसबुक के अन्दर कुछ ना लिखकर सिर्फ एक प्रकार से एनिमेशन इमेज भेजते हैं।

ये एनिमेशन वाट्सऐप यूजर की सुविधाओं और जरूरत को ध्यान में रखकर बनाये गये हैं। जिसके अंदर आपको रिलेशन वाले एनिमेशन ज्यादा दिखाई देंगे। इन्हीं के अन्दर वाट्सऐप ने नये नये कई देशों के झण्डे भी दिये हैं। जिसको आप यूज कर सकते हैं। अगर आप इन एनिमेशन को यूज करना चाहते हो तो आपको ये वहां पर मिलेंगे जहां पर आपको पहले अपने इमोजी दिखते थे। अब इन्हें आप उन्हीं के साथ देख सकते हैं और इनका यूज कर सकते हैं।

और दोस्तों वाट्सऐप ने भी अभी पीछे ही एक और शानदार फीचर निकाला था।

शायद आपको पता होगा और नहीं पता है तो हम बताते ही वो था टू-स्टैप वेरिफिकेशन वाला फीचर जिसके आप अपनी वाट्सऐप की सिक्योरिटी को दुगना कर सकते हो। इसमें 6 अंक का पासवर्ड लगता है। और उसको जब भी आप अपनी वाट्सऐप को किसी नयी डिवाइस में डालोगे तो आपको वो पासवर्ड देना होगा तभी वो चलेगा।

इसको पढने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। अगर आपका कोई भी सवाल हो तो आप हमसे पूछ सकते हो। हम जल्दी ही उसको सुलझाने की कोशिश करेंगे।

2 Replies to “WhatsApp में आ गया एक बहुत ही शानदार नया फीचर जाने क्या है वो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.