अरे वाह! व्हाट्सएप से भी हो पाएगा ऑनलाइन पेमेंट, पढ़े पूरी जानकारी-

व्हाट्सएप में एक के बाद एक नए फीचर धमाल मचाए हुए हैं. जैसे-जैसे व्हाट्सएप के साथ यूजर जुड़ते जा रहे हैं. व्हाट्सएप भी फीचर में बदलाव करते जा रहा है. हाल ही में घोषणा हुई है कि व्हाट्सएप से ऑनलाइन पेमेंट भी किया जा सकेगा. जिससे की ऑनलाइन मार्केट को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही लोगों के लिए यह काफी लाभदायक सिध्द होगा.

 

व्हाट्सएप के नए फीचरों को तो आप भलीभांति जान गए हैं लेकिन व्हाट्सएप की इस नई और धमाकेदार घोषणा की जानकारी भी जान लेनी चाहिए  ताकि इसके बदलाव की जानकारी मिलती रहे. हालांकि यह कहा जा सकता है कि भारत डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दे रहा है, इसलिए व्हाट्सएप भी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए इस तरह का नया फीचर लाने की घोषणा कर दिया है. जो कि हमारे लिए काफी फायदेमंद होगी. इस घोषणा के बाद से ऑनलाइन पेमेंट करने वाली कंपनियों को झटका लगा है क्योंकि व्हाट्सएप के ऑनलाइन पेमेंट सुविधा आने से करारा झटका लग सकता है. हालांकि अभी तक इसकी घोषणा हुई है फिर भी मार्केट में खलबली मच गई है. इससे पता चल रहा है कि व्हाट्सएप के चाहने वालों का इसका इंतजार है.

 

व्हाट्सएप ऑनलाइन पेमेंट फीचर-

इसका नाम UPI होगा. व्हाट्सएप ऑनलाइन पेमेंट फीचर भी इसमें एड होगा, इसके लिए व्हाट्सएप का कोई दुसरी एप आपको उपयोग नहीं करना है. इससे आप ऑनलाइन मार्केटींग के साथ-साथ पैसा भेजने की सुविधा भी होगी. जिससे की लोगों को ऑनलाइन मार्केटींग करने का एक नायाब तोहफा मिलेगा. स्टेट्स, फोटो आदि के जैसे ही व्हाट्सएप ऑनलाइन पेमेंट फीचर होगा. जिसको की व्हाट्सएप मैसेजिंग एप के साथ जोड़ा जाएगा.

व्हाट्सएप ऑनलाइन पेमेंट फीचर के फायदे-

इसके बहुत सारे फायदे होंगे फिर भी आपको इसके खास फायदों के बारे में बता देते हैं. जिसको जानना जरूरी है-

-आसानी से मोबाइल, डीटीएच आदि का रिचार्ज किया जा सकेगा.

-इसके आने के बाद आपको ऑनलाइन बाजार में खरीददारी करने के लिए दुसरा एप यूज नहीं करना पड़ेगा.

-बिना बैंक गए ही पैसा भेज पाएंगे.

-डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा मिल सकता है.

 

कब तक जुड़ेगा यह फीचर-

इसकी अधाकारिक तौर पर घोषणा हो गई है और कुछ ही महिनों में यह जोड़ दिया जाएगा. इसको जोड़ने के लिए आपको फीचर जुड़ने के बाद व्हाट्सएप को अपडेट करना पड़ेगा. इसके बाद यह फीचर काम करने लगा. पर फिलहाल इसके लिए आपको कुछ महिनों का इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन हमारे हिंदी इंटरनेट से जुड़े रहे, जैसे ही व्हाट्सएप ऑनलाइन पेमेंट फीचर आएगा हम आपको इससे अवगत कराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.