Dubsmash से जोडे फिल्मी डायलॉग को अपनी विडियो में आसान तरीके से

आपने Hindi Dub movies को देखा होगा जिसमें हम किसी और भाषा की फिल्म को हिन्दी भाषा में देख पाते हैं। इसी तरह आज इंटरनेट पर डब करने का शौक लोगों रे सिर पर चढा हुआ है जिसमें लोग अपनी खुद की विडियो में किसी विशेष फिल्मी डायलॉग को जोडकर लोगों के सामने पेश करते हैं।


विडियो में ऐसा प्रतीत होता है की उस डायलॉग को आप खुद बोल रहे हो उस एक्टर की आवाज में। जो देखने में बहुत ही रोमांचित लगता है। इससे चेहरे पर थोडी मुस्कुराहट बन जाती है।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज हम आपको किसी भी डायलॉग को अपनी विडियो में कैसे डब करें इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिससे आप भी इसका लाभ उठा सको। तो आप इसको करने के लिए किसी बडी चीज की जरूरत नहीं होगी। आप इसको केवल अपने समार्टफोन से ही कर सकते हो। तो चलिए शुरू करते हैं।

कैसे बनाये एक Dubbed Video

1. इसको करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन (android) होना अनिवार्य है। अगर आपके पास ये है तो आप इसको आसानी से कर सकते हैं।

2. अपने स्मार्टफोन से आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा जिसका नाम Dubsmesh है। यह आपको प्ले स्टोर पर भी मिल जायेगा और आप यहां पर दिये गये लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हो- Download Now

3. इसको डाउनलोड करने के बाद आपको इसको ओपन करना होगा और ओपन होने पर आपको इसमे सबसे पहले एक login screen मिलेगी।

4. आपको इसमें पहले आईडी बनानी होगी। आप फेसबुक के जरिए भी इससे login कर सकते हो।

5. Login करने के बाद आपको इसमें तीन प्रकार के ऑप्शन मिलेंगे जिसमें पहले वाले में आपको डब कम्युनिटी मिलेगी जहाँ पर आप पहले लोगों द्वारा बनाये गये डब विडियो को देख सकते हो।

6. बाकी दो में से एक में आपकी प्रोफाईल होगी और दूसरे में आपको डायलॉग की लिस्ट मिलेगी जिसमें आप कोई भी डायलॉग सर्च कर सकते हो और नयी फिल्मों के डायलॉग देख सकते हो।

7. जब भी आपको कोई डायलॉग पसंद आ जाये तो आप उसको सुनकर Dub के ऑप्शन पर क्लिक करके उसे डब कर सकते हो।

8. आप इसको सेव करके अपने मित्रों से साथ इसको शेयर कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *