Facebook Express Wi-Fi का मजा लें, चलाएं हाई स्पीड इंटरनेट, पढ़ें पूरी खबर-

सोशल नेटवर्किंग साइट का मायाजाल भारत में फैलाने के बाद फेसबुक ने एक्सप्रेस वाई-फाई की सेवा शुरू कर दी है. जिससे की हम कहीं भी हाई स्पीड का इंटरनेट सेवा का लाभ ले पाएंगे. इतना ही नहीं इसकी कीमत आम आदमी की कमाई के हिसाब से रखी गई है यानी हर कोई आसानी से इसका मजा ले सकता है…

 

 

फेसबुक ने भारत में इंटरनेट मार्केंटींग के तौर पर Express Wi-Fi  लॉन्च कर दी है. आरंभ में इसको चार राज्यों उत्तराखंड, गुजरात, राजस्थान और मेघालय में करीब 700 हॉटस्पॉट्स पर उपलब्ध कराया गया है. यानी कि अगर आप इन राज्यों में आएंगे तो इसका लाभ मिलेगा पर निऱाश ना हो क्योंकि इसके बाद अगला राज्य आपका भी हो सकता है.

फेसबुक के अधिकारिक जानकारी के अनुसार 2015 से अलग-अलग ISPs पर इस सर्विस की टेस्टिंग कर रहा है. बता दें कि फेसबुक ने 500 स्थानीय उद्यमी के साथ भागीदारी की है, जो यूजर्स को ऑनलाइन और ऑफलाइन वाउचर्स उपलब्ध कराएंगे.

 

जानें इसकी कीमत-

इसकी कीमत सस्ता रखा गया है क्योंकि जियो के बाद भारत में टेलिकॉम के मार्केट में हड़कंप मचा हुआ है. इसलिए फेसबुक ने इसे यूज करने के लिए इनकी कीमत 10 से 20 रुपये प्रतिदिन और 200 से 300 रुपये प्रति माह तय की है. बताया जा रहा है कि इस सर्विस के जरिए यूजर्स बिना लिमिट के 10 एमबीपीएस की स्पीड पर इंटरनेट चला पाएंगे यानी की किसी प्रकार की डाटा यूज करने की बंदिश नहीं होगी.

 

ऐसे करें सर्विस का उपयोग-

कंपनी ने बताया कि इस सर्विस को कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता है. इसके लिए यूजर को Express Wi-Fi रिटेलर के साथ साइन अप करना होगा और प्रतिदिन, एक हफ्ता या मासिक डाटा पैक्स खरीदने होंगे. इसके बाद वो Express Wi-Fi से कनेक्ट कर पाएंगे, जिस प्रकार अन्य वाई-फाई के साथ जुड़ते हैं. फिर उन्हें register/create an account पर क्लिक करना होगा. इसके बाद वो सर्विस का लाभ उठा पाएंगे.

 

जल्द ही आ रहा है आपके शहर में-

फेसबुक ने एयरटेल से अपनी साझेदारी की भी घोषणा की. फेसबुक ने बताया कि वो एयरटेल के साथ मिलकर आने वाले कुछ महीनों के अंदर पूरे देश में 20,000 नए Express Wi-Fi हॉटस्पॉट्स खोलने की तैयारी कर रहा है. एक्सप्रेस वाईफाई उपभोक्ता तीव्र इंटरनेट की सुविधा के लिए किफायती कीमत में डाटा प्राप्त कर पाएंगे जो कि डिजिटल वाउचर के माध्यम से इंटरनेट और एक्सप्रेस वाईफाई नेटवर्क को एक्सेस करने में मदद करे. इससे कंपनी को फायदा होगा साथ ही यहां पर अन्य रिटेलर के साथ-साथ यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.