18 मई को उपलब्ध हो रहा है नोकिया का सबसे मजबूत फ़ीचर फ़ोन 3310…..

18 मई यानी कल नोकिया अपना सबसे प्रचलित और दमदार बजट फ़ोन नोकिया 3310 भारत मे ₹3,310 की कीमत में पेश करने जा रहा है। इस बेसिक ब्लैक एंड वाइट वर्जन वर्ष 2000 में लांच हुआ था जो अपने लंबी चलने वाली बैटरी और मजबूत बॉडी से एक इतिहास बन गया और इसीलिए आज भी लोग नोकिया 3310 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं।


नोकिया 3310 के बर्ष 2017 के संस्करण में आपको 2.4 इंच की पोलराइज़्ड और कर्व्ड QVGA स्क्रीन मिलती है, जिससे आप तेज़ धूप में भी स्क्रीन को आसानी से देख सकतें हैं। इसमें आपको FM, MP3 (मेमोरी कार्ड द्वारा), 2G कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ, 2MP का बैक कैमरा (LED फ़्लैश के साथ) और 1200MAH की बैटरी मिलती है, 22 घंटे का टॉकटाइम और 31 दिन का स्टैंडबाय देती है।

यह फ़ोन फरवरी, 2017 में लांच हुआ था। इस फीचर फ़ोन में आपको 16MB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है जिसे SD कार्ड की मदद से आप 32GB तक बढ़ा सकतें हैं।यह एक ड्यूल सिम फ़ोन है और नोकिया 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

भारत मे यह फीचर फ़ोन 4 कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा, जो वार्म रेड (ग्लॉसी), येल्लो (ग्लॉसी), डार्क ब्लू (मैट) और ग्रे (मैट) हैं। यहाँ एक शंशय यहां हम साफ कर देना चाहतें हैं कि यह फ़ोन जियो सिम को सपोर्ट नहीं करता है। यह फ़ोन लोगो मे अपने पुराने स्नेक गेम को लेकर भी चर्चा में हैं, जिसे नोकिया ने रिडिजाइन किया है।

यह स्मार्टफोन आपको किसी भी नोकिया रिटेल स्टोर से ऑफलाइन मिल जाएगा, इसके लिए आपको ऑनलाइन बुकिंग जैसा कुछ भी करने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। हमारा मत है कि मौजूदा मार्केट के हिसाब से इस फ़ोन के फ़ीचर्स कुछ खास नहीं है और न ही यह जियो सिम को सपोर्ट करता है। नोकिया ने इसकी कीमत ₹2,000 के करीब रखी होती, तो ये एक बेहतर डील हो सकती थी। फिर भी अगर आप एक रेट्रो फील चाहतें हैं या 3310 के फैन राह चुके हैं, तो ये आपके लिए एक अच्छी डील होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *