वनप्लस 5 होने वाला है लांच, 3T की सेल जल्द होगी बंद…………….

वनप्लस 5 का लांच 30 से 40 दिनों के अंदर होने वाला है, ऐसे में वनप्लस ने अपने 6 महीने पुराने स्मार्टफोन 3T का निर्माण बंद कर दिया है। कंपनी अपने आने वाले फ्लैगशिप किलर वनप्लस 5 के लिए जगह जो बना रही है। ऐसे में अगर आप वनप्लस 3T लेने की सोच रहें हैं, तो आप इसे अमेज़न इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट से ले सकतें हैं। कंपनी ने अपने फोरम में इस बात की घोषणा कर दी है कि अब वे 3T का निर्माण बंद कर रहे हैं और ग्राहक इसे तब तक ही खरीद सकतें हैं, जबतक की पुराना स्टॉक उपलब्ध है।


वनप्लस ने इस घोषणा के साथ यह भी तय किया है कि आने वाले सालों में भी वनप्लस 3 और 3T को एंड्राइड अपडेट्स मिलते रहेंगे, लेकिन वनप्लस के कुछ पुराने फ़ोन्स जैसे वनप्लस 2 और वनप्लस X को काफी महीनों से कोई भी अपडेट्स नहीं मिले हैं। कंपनी ने इस घोषणा के साथ मीडिया और ग्राहकों का धन्यवाद भी किया और 3T की सफलता का श्रेय भी दिया।

वनप्लस 5 स्मार्टफोन की दुनिया में पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा, जो क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर काम करेगा। यह अभी तक का सबसे आधुनिक स्मार्टफोन प्रोसेसर है और इसकी पुष्टि खुद क्वालकॉम और वनप्लस ने की है। रिपोर्ट्स के अनुसार वनप्लस 5 चार नए रंगों में उपलब्ध होगा। खबर ये भी है कि वनप्लस इस बार अपने इस फ्लैगशिप डिवाइस में 8GB रैम का इस्तेमाल करने वाला है, जो 128GB स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा। वहीं बेस वैरिएंट में 3T की तरह 6GB रैम और 64GB स्टोरेज होगी।

oneplus-5-render

फ़ोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले होगा और 3600MAH की नॉन-रिमूवेबल बैटरी होगी। जो सबसे बड़ा बदलाव है वो है, फ़ोन का ड्यूल कैमरा। रिपोर्ट्स के अनुसार वनप्लस इसबार कैमरे को बेहतर बनाने के लिए DxOMark की मदद ले रहा है। भारत में तो यह फ़ोन धमाल मचाएगा ही आखिर इतने फीचर्स देने वाली वनप्लस अकेली कंपनी है, जिसकी कीमत बड़ी कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स से आधी जो होती है। अनुमान है कि भारत में वनप्लस की कीमत ₹34,999 के आस-पास होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *