वोडाफोन इस प्लान के तहत देगा प्रतिदिन इंटरनेट और अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स…………….

वोडफ़ोन भी बाक़ी ऑपरेटर्स की तरह नए ग्राहकों को लुभाने और जियो से मुक़ाबला करने के लिए कुछ नए फर्स्ट रिचार्ज अर्थात FRC प्लान्स लेकर आ गया है। जिनकी कीमत 445, 353 और 145 रूपये रखी गयी है, आपको बता दें  देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गयी है।


vodafone-india

आपको जानना होगा कि FRC 445 3G  और 4G दोनों ही उपभोक्ताओं के लिए है, जबकि बाकि के दो प्लान्स सिर्फ और सिर्फ 3G यूजर्स के लिए ही हैं। प्लान्स के बारे में आपको बताएं तो, FRC 445 में 4G उपभोक्ता को 70 दिन की वैद्यता के साथ रोज 1GB 4G इंटरनेट मिलेगा और अलावा वो भारत में कहीं भी मुफ्त लोकल या एसटीडी कॉल्स कर सकतें हैं।

लेकिन इसी FRC 445 पैक में 3G यूजर्स को प्रतिदिन 2GB 3G 35 दिनों की वैद्यता के साथ मिलता है। साथ ही साथ इन 35 दिनों तक इनकी सभी लोकल व एसटीडी कॉल्स भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड मुफ्त रहतीं हैं। वहीं FRC 353 प्लान में उपभोक्ता को 2GB इंटरनेट प्रतिदिन और अनलिमिटेड मुफ्त कॉल्स 28 दिनों की वैद्यता के साथ मिलती है। आखिर में FRC 145 में यूजर को प्रतिदिन 1GB 3G इंटरनेट 28 दिनों की वैद्यता के साथ मिलती है, लेकिन इसमें अनलिमिटेड कॉल्स सिर्फ वोडाफोन टू वोडाफोन ही सिमित है।

वोडाफोन के बाकि प्लान्स की तरह इन तीनो प्लान्स में भी कुछ छुपी नियम व शर्तें हैं। ये सभी अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स 300 मिनट प्रतिदिन या 1200 मिनट प्रति हफ्ते ही मिलेंगी। शायद इसलिए इन्हें अनलिमिटेड कहना जायज़ नहीं होगा। ये प्लान्स पैन इंडिया में लागू है और कोई भी नया ग्राहक इनका फायदा उठा सकता है।

ये प्लान्स जिओ के धन धना धन ऑफर के मुकाबले में लांच किये गए हैं, जिनमे 408 रूपये में 84 दिनों के लिए 1GB/दिन और 608 में 84 दिनों के लिए 2GB/दिन का 4G इंटरनेट अनलिमिटेड फ्री कालिंग के साथ दिया जा रहा है। क्या इन FRC की वजह से आप अपना नंबर वोडाफोन में पोर्ट करेंगे या वोडाफोन के नए ग्राहक बनेंगे? अपना सुझाव हमें कमेंट में लिखना न भूलें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *