व्हाटसएप्प जासूसीः ऐसे जानें कि, कौन आपका व्हाटसएप्प प्रोफाइल कितनी बार देख रहा है-

कुछ ऐसे खास लोग भी होते हैं जो हर वक्त हमारे व्हाटसएप्प प्रोफाइल पर हो रहे बदलावों को देखते हैं. पर हमें जानकारी नहीं होती है. यदि आप चाहते हैं इन लोगों के बारे में जानना तो बिना देर किए इस मोबाइल एप का उपयोग कर जान लेना चाहिए कि आखिर कौन है वे लोग. इससे हो सकता है कि आप जिनको अनदेखा कर देते हैं वही आपको बार बार देख रहे हैं. ऐसे में आपको इस मजेदार एप का उपयोग करना चाहिए.
एक बात आपको साफ तौर पर बताना चाहता हूं कि यह फीचर व्हाटसएप्प में नहीं है. इसके लिए आपको अलग से मोबाइल एप इंस्टाल करना पड़ेगा. जो कि आपको गूगल प्ले स्टोर या इंटरनेट के जरिए अन्य प्लेटफॉर्म पर सर्च करने पर मिल जाएगा. व्हाटसएप्प इस प्रकार के कोई भी फीचर को नहीं जोड़ा है. हालांकि इस प्रकार के फीचर को वह भविष्य में जोड़ा तो बहुत बढ़िया हो सकता है.

जानें इस मजेदार एप के बारे में-

भले ही WhatsApp पर अभी ऐसा फीचर नहीं है, लेकिन एक ऐसा ऐप है जो आपको इस बारे में बता सकता है. इस ऐप का नाम Whats Tracker है. एंड्रॉइड मोबाइल यूजर्स इसे प्ले स्टोर से फ्री में इन्स्टॉल कर सकते हैं. ये ऐप प्रो और पेड वर्जन में आता है. प्रो वर्जन में 7 दिन पहले आपकी प्रोफाइल पर किसने विजिट किया इस बात का पता चलता है. वहीं, इसके पेड वर्जन प्रोफाइल कौन ओपन कर रहा है इसकी रियल टाइम डिटेल मिलती है. हालांकि, इसके लिए यूजर को 1.99 डॉलर (लगभग 130 रुपए) खर्च करने होंगे. यानि कि खास लोगों के बारे में जानना है तो आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

Whats Tracker ऐप की खास बातें-

– इस ऐप को tamazons कंपनी ने डिजाइन किया है. ये कंपनी Whats Web नाम का ऐप भी बना चुकी है.
– एंड्रॉइड 4.1 और ऊपर पर इन्स्टॉल कर सकते हैं.
– इस ऐप से यूजर वॉट्सऐप कॉन्ट्रैक्ट की लोकेशन ट्रैक कर सकता है.
– इस ऐप के लिए स्मार्टफोन में GPS फीचर का होना जरूरी नहीं है.

फीचर की जरूरत क्यों-

– जो वॉट्सऐप स्टेटस लंबे होते हैं उन्हें प्रोफाइल पर जाकर ही पढ़ा जा सकता है.
– ऐसे में यूजर्स अक्सर दूसरे की वॉट्सऐप प्रोफाइल में जाकर फोटो या स्टेटस चेक करते हैं.
– व्हाटसएप्प प्रोफाइल फोटो को सेव करने की परमिशन भी देती है.
– इसके अलावा, कई यूजर्स अक्सर दूसरों की प्रोफाइल की DP चेक करते रहते हैं.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *