ये है दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन…………

नए स्मार्टफोन के दौर में अगर आप ध्यान दें तो स्मार्टफोन की स्क्रीन साइज दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। अब अगर आप छोटी स्क्रीन के बेहतर विकल्प ढूंढते हैं, तो आईफोन 5S और SE जैसे 4 इंच स्क्रीन वाले फ़ोन्स का विकल्प मिलता है। लेकिन आज भी ऐसे यूजर्स हैं, जो बड़ी स्क्रीन को न पसंद कर के एक छोटी स्क्रीन वाला फ़ोन पसंद करतें हैं। जो एक हाथ से आसानी से इस्तेमाल भी किया जा सके और जिसको अपनी जेब में रखने में कोई परेशानी भी ना हो।


लेकिन ऐसे यूजर्स का सपना सच हो गया है क्युकी अब दुनिया का सबसे छोटा 4जी स्मार्टफोन आपकी जीन्स के कॉइन पॉकेट में भी आसानी से आ जायेगा। यह फ़ोन अभी किकस्टार्टर की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन का नाम जेली है। जेली 3 कलर वैरिएंट पर्ल वाइट, स्काई ब्लू, स्पेस ब्लैक जैसे रंगों में उपलब्ध है। इसके दो वर्जन हैं, जिसमे जेली 1जीबी रैम और 8जीबी रोम वहीँ जेली प्रो 2जीबी रैम और 16जीबी रोम के साथ उपलब्ध है।

Jelly-and-Jelly-Pro

हम ये नहीं कहतें की लोग इसके लिए अपने प्राइमरी डिवाइस को छोड़ देंगे, लेकिन सेकेंडरी फ़ोन रखने के लिए ये एक बेहतरीन विकल्प है। क्यूंकि, स्क्रीन साइज काम होने के बाद भी आपको इस फ़ोन में फीचर्स के साथ समझौता नहीं करना पड़ता। यह एंड्राइड के लेटेस्ट वर्जन 7.0 नौगत पर ऑपरेट करता है। इसके अलावा आपको यह फ़ोन ड्यूल सिम फीचर के साथ मिलता है।

jelly-specs

 

इस फ़ोन के फ्रंट में 2 और बैक में 8MP का कैमरा भी मिलता है। 13.3 मिमी मोटाई वाले इस फ़ोन में आपको 950MAH की रिमूवेबल बैटरी मिलती है। जो लगभग 3 दिन तक आसानी से चल सकती है। यूनीहर्ट्ज़ कंपनी के जेली की कीमत लगभग 5000 रूपये, वहीं जेली प्रो की कीमत लगभग 6000 रूपये रखी गयी है। भारत मे इसकी शिपिंग को लेकर समय अभी तय नहीं किया गया है।

One Reply to “ये है दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन…………”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *