Zebpay पर Account कैसे बनायें और Bitcoin कैसे खरीदें और बेचे

हमने आपको पहली पोस्ट में bitcoin के बारे में बताया था और इसके लिए प्रयोग वॉलेट के बारे में बताया था। लेकिन आज हम आपको ये बतायेंगे की आपको इस वॉयलेट को कैसे डाउनलोड करना है और कैसे आप इसमें खाता बनाकर bitcoin को खरीद और बेच सकते हो जिससे की आपको फायदा हो सके।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हिन्दी इंटरनेट में, आज आपको बहुत ही अच्छी फायदेमंद जानकारी बता रहें हैं। जिससे आप बहुत फायदा कमा सकते हो। तो चलिए शुरू करते हैं।

Source

Zebpay पर खाता बनाने की प्रक्रिया

1. Zebpay पर अकाउंट बनाने के लिए आपको पहले तो इसका ऐप डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा। आप यहां से डाउनलोड कर सकते हो- Download Now

2. जब आप इसको इंस्टॉल कर लोगे तो आपको इसको ओपन करना होगा और सबसे पहले इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर और उसको वेरिफाई कराना है।

3. इसके बाद आपको इसमें अपना नाम पता डालना होगा। और इसमें सबसे जरूरी चीज ये है की आपके पास पेनकार्ड होना अनिवार्य है।

4. पेनकार्ड की आप फोटो को अपने फोन में डाल लिजिए क्योंकि आपको इसको पूरी तरह से चालू करने के लिए आपको पेनकार्ड और बैंक के खाते नम्बर की जरूरत होगी जिससे आपकी bitcoin खरीदी और बेची जा सके।

5. आप इसके मेनु पर क्लिक करके इसमें वेरीफिकेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और इसमें पेनकार्ड की फोटो कोपी करके इसके साथ जोडनी है और अपने बैंक खाता नम्बर डालना है।

6. कुछ घंटों के बाद आपको zebpay का खाता वेरिफाई हो जायेगा और आप अकाउंट के ऑप्शन में जाकर अपने बैंक से कम से कम 5000 रूपये deposit करने है।

7. आप 5000 मे से जितने पैसों की भी bitcoin खरीदना चाहो तो उतने की bitcoin खरीदकर बाकी के पैसों को आप वापिस से अपने बैंक खाते में जमा कर सकते हो।

8. बस आपको वापिस बैंक में जमा करने पर केवल 10 रूपये चार्ज लगेगा। और आप तब ही अपनी bitcoin को बेचना जब आपके पास अच्छी कीमत उनकी मिल जाये। अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानना है तो आप नीचें विडियो को भी देखकर सीख सकते हैं। और अपना घर पर बिना काम किये खूब पैसा कमा सकते हैं।
विडियो

 

2 Replies to “Zebpay पर Account कैसे बनायें और Bitcoin कैसे खरीदें और बेचे

  1. Zebpay par mera ifsc code invalid bata raha hai maine code sahi dala hai is ka koi solution hai to bataiye

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.