जिओ की पेशकश अब हर कार होगी डिजिटल खूबियों से लैस……

जिओ ने भारत में वायरलेस इंटरनेट का स्तर सुधारने और 4G और VoLTE जैसी तकनीकों को आम लोगों तक पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। इससे हम सब भली-भांति अवगत हैं। इस डिवाइस का नाम संभवतः जिओ कार कनेक्ट होगा और इसकी कीमत ₹2000 के अंदर ही होगी। लेकिन यह छोटा सा डिवाइस आपकी कार से कनेक्ट होते ही उसे स्मार्ट कार में बदल देगा।


सभी जिओ कार कनेक्ट डिवाइस के साथ यूजर को एक डेडीकेटेड जिओ सिम मिलेगी, जिससे आप अपनी कार की रियल टाइम में लोकेशन ट्रैकिंग कर पाएंगे। इसके अलावा आप इस डिवाइस से हॉटस्पॉट बना कर कार में बैठे सभी लोगों को वाईफाई जैसी सुविधा भी दे पाएंगे।

सभी चर्चित भारतीय टेक रिव्यूअरों को कंपनी ने इसका रिव्यू यूनिट भी दे दिया है और आशा है कि 2 महीनों के अंदर यह डिवाइस पब्लिकली लॉन्च हो जायेगा। रिपोर्ट की माने तो जिओ इस डिवाइस के साथ भी कुछ महीने फ्री इन्टरनेट का ऑफर रखने की सोच रहा है।

इस डिवाइस में आपको एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्पीड लिमिट, हार्श ब्रेक सिस्टम जैसी जानकारी आप अपने फोन पर ले पाएंगे। इसके अलावा कार में कितना फ्यूल है और कार की माइलेज, टायर प्रेशर, RPM जैसी जानकारी भी आसानी से मिल सकेगी।

आपको बस इस डिवाइस को अपने फोन से एक बार वायरलेस तरीके से कनेक्ट करना है और उसके बाद आपके कार की हर जानकारी आपको एप्प में नोटिफिकेशन के जरिए अपने फोन पर मिलती रहेगी। यहां तक कि चोरी और स्पीड लिमिट क्रॉस जैसी घटनाओं पर भी यह डिवाइस आपको एप्प में नोटिफिकेशन और अलार्म देकर सचेत करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *