MWC 2017 में विवो ने पेश किया ऐसा फिंगरप्रिंट स्कैनर को, जो होगा आपके स्क्रीन के अंदर…..

स्मार्टफोन में आये दिन कोई न कोई नयी तकनीक आ रही है, लेकिन क्या यह तकनीक सिर्फ एप्पल और सैमसंग जैसी बड़ी कंपनियां ही ला रहीं हैं, अगर आप ऐसा सोचतें हैं, तो यह जानकर आप चौंक जायेंगे। दरअसल चीन के शंघाई में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस MWC में क्वालकॉम ने अपने दो नए फिंगरप्रिंट सेंसर पेश किए, जिसमे से एक सेंसर फ़ोन की स्क्रीन के अंदर तो दूसरा फ़ोन के बैक पैनल के अंदर से ही फिंगरप्रिट को रीड कर लेता है। क्वालकॉम ने यह भी बताया कि उसके इस सेंसर का इस्तेमाल सबसे पहले वीवो करने जा रहा हैं।


vivo-fingerprint-sensor

कंपनी इस टेक्नोलॉजी पर इसलिए भी फोकस कर रही है,क्यों कि इससे फ़ोन में नीचे के बेज़ेल को कम या खत्म करने में मदद मिलेगी। हालाँकि कंपनी ने इसका प्रोटोटाइप वीडियो भी लांच कर दिया है और स्नैपड्रगन 630 और 660 जैसे प्रोसेसर इसको सपोर्ट भी कर रहें हैं।

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें। वीवो ने इस वीडियो को अपने फेसबुक और यूट्यूब जैसे चैनल्स पर ग्राहकों के साथ साझा किया जिसे लोग काफी पसंद भी कर रहें हैं। आशा है कि यह डिवाइस आपको अगले साल तक उपलब्ध हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो वीवो का यह फ़ोन दुनिया का सबसे ज्यादा स्क्रीन टू बॉडी रेशिओ वाला फ़ोन बन जायेगा।

रिपोर्ट्स की माने तो सितम्बर में लांच होने वाले अपने iPhone के लिए भी एप्पल ने कुछ ऐसा ही प्लान किया है, लेकिन वीवो ने इस वीडियो को शेयर कर के अपनी तरफ से यह खबर पक्की कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *