पेटीएम का नया फीचरः अब इस एप के जरिए कर पाएंगे पीएनआर स्टेट्स चेक, पढ़े पूरी जानकारी-

डिजिटल पेमेंट करने के लिए पेटीएम का यूज धड़ल्ले से हो रहा है. यूं कहे तो पेटीएम डिजिटल बैंक बन चुकी है. ऐसे में कंपनी अपने ग्राहकों और भी बेहतरीन सेवा देने के लिए एक नया फीचर जोड़ी है. इसके द्वारा आपको रेल सेवा का फायदा मिलेगा. जी, हां अब आपको पीएनआर स्टेटस जानने के लिए कोई और जगह जाने की जरूरत नहीं है. आप इस पेटीएम की मदद से ही पीएनआर चेक कर पाएंगे.


मोबाइल पेमेंट सर्विस पेटीएम अपने कस्टमर्स के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स और सर्विसे पेश करती रहती है. कुछ समय पहले पेटीएम ने अपना बैंक लॉन्च किया था, जिसके जरिए यूजर्स कैश ट्रांजेक्शन कर सकते हैं और पैसे जमा करने पर कस्टमर्स को कैश बैक का लाभ भी दिया जाता है. अब पेटीएम ने नया फीचर पेश किया है. पेटीएम के इस फीचर का नाम PNR status है. अब यूजर्स पेटीएम के जरिए रेल टिकट का पीएनआर स्टेटस चैक कर सकते हैं.

पॉपुलर पेमेंट सर्विस कंपनी पेटीएम PNR status फीचर में अपनी सर्विस में जोड़ कर धमाल मचा दिया है. अब यूजर्स पेटीएम के जरिए टिकट बुक कर पेटीएम पर ही अपना पीएनआर स्टेटस देख सकते हैं. आपको पहले इस फीचर के पहले PNR चेक करने के लिए अलग से विंडो ओपन करनी होती थी, जिससे आपको छुटकारा मिल जाएगा. रेलवे टिकट की बुकिंग और पीएनआर स्टेटस चैक कराने वाली पेटीएम पहली कंपनी है.

मीडिया खबर के मुताबिक पेटीएम का कहना है कि हमें नई PNR Status सेवा का इंतजार है और इसका उद्देश्य रेलवे टिकट की वेटिंग लिस्ट में पैसेंजर्स को सुविधाजनक सर्विस देना है. पेटीएम का लक्ष्य विश्वसनीय और सुविधाजनक पेटीएम अनुभव का विस्तार करना है. संभावना है कि इसके बाद कंपनी की लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. इससे कंपनी को फायदा मिलेगा. इसके कंपनी काफी पहले से प्लान कर रही थी जो कि अब जाकर पूरा हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *