क्या BSNL ₹666 के इस प्लान से दे पायेगा जिओ को टक्कर?

आज हम आपसे सिर्फ BSNL के 666 सिक्सर पैक के बारे में तो बात करेंगे ही इसके अलावा BSNL की तरफ से ग्राहकों को होने वाली असुविधाओं पर भी विस्तृत चर्चा करेंगे। BSNL ने हाल ही के दिनों में काफी डाटा सेंट्रिक पैक्स लांच किये। लेकिन, क्या आप 4G के दौर में 3G इस्तेमाल करना चाहेंगे?


bsnl-logo

BSNL ने हाल ही में अपना नया सिक्सर पैक लांच किया है, जिसमे आप किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स कर सकतें हैं। इतना ही नहीं इसके अलावा आपको प्रतिदिन का 2GB 3G डाटा भी मिलेगा। इस पैक की कुल वैद्यता 60 दिनों की होगी। BSNL ने इसके अलावा 333, 444 जैसे सिर्फ डाटा आधारित पैक्स भी लांच किये हैं।

यहाँ हम आपसे अपना अनुभव भी साझा करना चाहेंगे। ग्राहक की समस्या निवारण में BSNL अभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों से कहीं पीछे है, इस बात से आप शायद सहमत भी हों। हमने खुद BSNL के ट्रिपल ऐस प्लान को लांच डेट पर ख़रीदा जिसमे हमे शुरुआत के एक हफ्ते तक जिओ जैसी ही स्पीड मिली। लेकिन उसके बाद आज लगभग 2 महीनों से की गयी स्लो इंटरनेट की शिकायतों का कोई परमानेंट समाधान नहीं मिला स्पीड 2G से भी कम आ रही है। क्या ऐसा करना ग्राहकों के साथ धोखा नहीं होगा?

इसका अलावा BSNL के फेसबुक पेज पर की गयी शिकायतों में ये समस्या आम मिली है, ज्यादातर यूजर्स इस समस्या से जूझ रहें हैं। वहीँ रिपोर्ट्स के अनुसार BSNL दूसरी तरफ 4G  के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमाने जा रहा है, और संभवतः मार्च, 2018 तक ग्राहकों को BSNL 4G की सुविधाएँ भी मिलनी शुरू हो जाएँ। लेकिन सवाल फिर भी वही है, क्या BSNL ग्राहक समस्या निवारण जैसे गंभीर विषय पर ध्यान देगा?

आप BSNL 3G सुविधाओं से कितने सतुष्ट हैं, हमें बताना न भूलें…………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *