जियो खुशखबरी! सबसे सस्ता जियो 4जी फ्री फोन की ऐसे करें बुकिंग-

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने अबतक का सबसे सस्ता जियो 4जी फोन लॉन्च कर दिया है, जो कि मीडिया की खबरों में छाया हुआ है. इसे खरीदने के लिए हर कोई बेताब हो रहा है. शायद आप भी इसको खरीदने की चाह रखे होंगे. तो फिर देर करने की कोई जरूरत नहीं, अब आप इस फोन की बुकींग कर सकते हैं.


आपको बताना चाहता हूं कि ये फोन देशभर के लोगों के लिए फ्री होगा. 15 अगस्त से इस फोन की बीटा टेस्टिंग शुरु हो जाएगी. इस फ्री द जियो फोन को खरीदने के लिए कस्टमर को 1500 रुपये की सेक्योरिटी देनी होगी जो 36 महीने यानी तीन साल के बाद रिफंडेबल (पैसा वापस). फिर भी आप इस फ्री फोन को अगर खरीदना चाहते हैं तो आपको यह काम करना होगा.

 

ऐसे कर पाएंगे जियो फोन बुकिंग-

कंपनी की जानकारी के अनुसार इस फोन की बुकिंग आप कर सकते हैं. हालाकि फिलहाल भारत में शायद ऐसा कोई है कि जो जियो यूज ना कर रहा हो, तो फिर उनके लिए खुशखबरी है कि वह इसकी बुकिंग आसानी से कर सकते हैं.

आपको इसे पाने के लिए जल्द से जल्द बुकिंग करनी होगी. इसकी प्री बुकिंग MyJio एप के जरिए कर सकते हैं. जियो एप यदि आपके फोन में नहीं है तो जल्दी से इंस्टॉल कर लें क्योंकि बिना जियो एप के इसकी अग्रीम बुकिंग नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा 24 अगस्त से आप नजदीकी जियो स्टोर पर जाकर इसके लिए प्री बुकिंग करा सकते हैं. इसके लिए आपको जियो स्टोर पर जाकर संपर्क करना पड़ेगा.

 

कब मिलेगा सेक्योरिटी मनी-

कंपनी के मुताबिक जियो फोन इफेक्टिव प्राइस 0 रुपये के साथ उपलब्ध होगा. इसके लिए 1500 रुपये की सेक्योरिटी मनी देनी होगी, जो 36 महीने के बाद रिफंडेबल होगी. बता दें कि पूरी तरह से ये फोन सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

 

जियो फोन की खास बात-

  • वॉयस कमांड पर चलता है. वॉयस कमांड के जरिए इस फोन में कल, मैसेज, और गूगल सर्च किया जा सकता है.
  • जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा.
  • फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है.
  • फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक उपलब्ध करवाया गया है.
  • एफएम रेडियो.
  • बेसिक कैमरा भी दिया गया है. भारतीय यूजर्स के मद्देनजर इस फोन में 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *