जियो ग्रेस प्लान और जुलाई टैरिफ से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी…………..

दोस्तों आपमें से बहुत से लोगों का जिओ का प्लान ख़त्म हो रहा होगा और इनमे से ज्यादातर लोग ऐसे होंगे जो समर सरप्राइज या धन धना धन ऑफर या फिर ग्रेस प्लान पर होंगे। आज जिओ के पुराने रिचार्जों से जुडी हम आपको कई जानकारी देने वाले हैं। आपको बता दें कि 21 जुलाई को जिओ की एनुअल जनरल मीटिंग AGM होगी, जिसमे जियो कुछ नए प्लान्स और अपना बहुप्रतीक्षित फीचर फ़ोन लांच कर सकता है। तो अगर आपमें से जिन लोगों के भी प्लान्स एक्सपायर नहीं हुए हैं, उनके लिए कल कुछ बेहतर प्लान्स भी आने की उम्मीद है, जिसकी जानकारी हम आपको सबसे पहले दे देंगे।

Jio-grace-plan

ग्रेस प्लान क्या है?

अगर आप अपनी जिओ सिम को रिचार्ज नहीं करतें हैं, या फिर आपका वर्किंग प्लान एक्सपायर हो जाता है, तो आपका नंबर ग्रेस प्लान में शिफ्ट हो जाता है। अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तरह अगर आपके नंबर पर 90 दिनों तक रिचार्ज नहीं होता, तो आपकी सेवा अस्थायी रूप से बंद कर दी जाती है, लेकिन जिओ में ऐसा आपके शिफ्ट होने के बाद के 90 दिनों बाद होता है। ग्रेस प्लान्स के यूजर्स को फ्री इनकमिंग और अनलिमिटेड जिओ टू जिओ आउटगोइंग की सुविधा मिलती है और तो और इन्हें 128kbps=16kBps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट भी मिलता है, जिससे आप व्हाट्सप्प और फेसबुक को आसानी से सर्फ कर सकतें हैं। अगर आपको इंटरनेट की स्पीड से फर्क नहीं पड़ता तो आप ग्रेस प्लान में भी काम चला सकतें हैं। ग्रेस प्लान की वैद्यता 90 दिनों की है।

समर सरप्राइज ऑफर वालों का क्या होगा?

समर सरप्राइज ऑफर के यूजर्स जिन्होंने सिर्फ एक रिचार्ज कराया है, उन्हें 12 अगस्त तक का प्लान एक्सटेंशन और एक्स्ट्रा फ्री डाटा भी मिल चूका होगा। कुछ लोगों के प्लान लेट एक्टिववेट हुए हैं, जिन्हे उसका फायदा भी मिला है और उनके प्लान की एक्सपायरी 20 अगस्त तक भी मिली है। अगर आपने 31 मार्च से पहले एक से ज्यादा रिचार्ज भी कराएं हैं, तो परेशान न हों जिओ आपके प्रत्येक रिचार्ज पर 56 दिनों की वैद्यता भी देगा।

धन धन धन ऑफर एक्सपायर हो रहा है / हो चूका है, क्या करू?

अगर आप ग्रेस प्लान में आ चुकें हैं या आपका प्लान एक्सपायर होने जा रहा है, तो अभी आपके पास दो सबसे बेहतरीन रिचार्जों का विकल्प है। 399 के प्लान में आपको 84 दिनों की वैद्यता के साथ प्रतिदिन 1GB हाइस्पीड 4G डाटा मिलेगा, इसके अलावा अगर आपको 2GB प्रतिदिन का प्लान चाहिए तो आप 509 का रिचार्ज कर सकतें हैं, जहाँ आपको 56 दिनों की वैद्यता मिल जाएगी।

आशा करता हूँ कि इस लेख से जिओ रिचार्ज को लेकर आपका संशय ख़त्म हो गया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.