वायरस से बचने के लिए इन एप्प्स पर देखें अपनी पसंदीदा फ़िल्में और लाइव टीवी………….

दोस्तों पहले हमें जब फिल्मे देखनी होती थीं, तो हम एक-दूसरे से फिल्मों की फाइल साझा करतें थें। चाहे वो डेटा-केबल के माध्यम से हो या ब्लूटूथ से, फिर शेयर-इट का जमाना आया और शेयरिंग काफी तेज़ और आसान हो गयी। लेकिन आज भी ज्यादातर लोग फ़िल्में डाउनलोड करने के लिए टोरेंट जैसी खतरनाक वेबसाइट्स का सहारा लेते हैं। टोरेंट से डाउनलोडिंग के वक़्त आप अपने प्राइवेसी और प्राइवेट डाटा के साथ तो समझौता करतें ही हैं, साथ ही साथ आप कई मॉलवेयर्स को अपने सिस्टम और फ़ोन्स में आने का निमंत्रण भी देतें हैं।


आज हम आपको कुछ ऐसी एप्प्स के बारे में बताने जा रहें हैं, जिनपर आप ऑनलाइन फ़िल्में देख सकतें हैं। इन एप्प्स पर ऑनलाइन मूवीज देखने  फायदा है कि इससे आपके फ़ोन की स्टोरेज बचेगी ही साथ ही साथ आप अपनी पसंदीदा फिल्मों की अच्छी क्वालिटी में आसानी से ढूंढ कर देख भी पाएंगे। तो ये हैं, वो ऑनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग एप्प्स-

ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो:

यह एप्प शुरुआत के 30 दिनों के लिए फ्री ट्रायल मोड में उपलब्ध हैं, इसके बाद आपको प्रतिवर्ष इसके लिए ₹499 देने पड़ते हैं। इस एप्प से आप नयी पुरानी सभी फ़िल्में और शोज तो देख ही सकते हैं, साथ ही साथ आपको अमेज़न शॉपिंग एप्प पर भी इस प्राइम मेम्बरशिप का फायदा मिलता है, जिसके द्वारा आपको बिना शिपिंग चार्जेज के डिलीवरी और फ़ास्ट डिलीवरी, स्पेशल सेल्स जैसे बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

जिओ टीवी और जिओ सिनेमा:

जिओ यूजर्स के लिए सबसे बेहतरीन टीवी एप्प है, जिओ टीवी, जिसपे आप 400 से ज्यादा चैनल्स लाइव देख सकतें हैं। 60 से अधिक चैनल्स HD क्वालिटी में हैं। और यह कुछ 15 भाषाओँ के साथ उपलब्ध है, जिसमे इंग्लिश और हिंदी के अलावा बाकि की 13 भारत की क्षेत्रीय भाषाएं हैं। इस एप्प की सबसे अच्छी बात है, की यह जिओ यूजर्स के लिए फ्री है और तो और आप इसमें प्ले, पॉज और रिकॉर्ड जैसे विकल्प भी पातें हैं।

हॉटस्टार:

टीवी और क्रिकेट के शौकीनों के लिए हॉटस्टार एक बेहतर विकल्प है, इसके अलावा कई एक्सक्लूसिव शोज के लिए आप इसकी प्रीमियम सर्विस भी ले सकतें हैं। इसके लिए आपको 199 रूपये प्रति महीना देना पड़ेगा और पहले महीने का सब्क्रिप्शन फ्री होगा। प्रीमियम यूजर्स को ऐड-फ्री लेटेस्ट टीवी शोज और नयी फ़िल्में देखने का मुका मिलेगा। वहीं फ्री यूजर्स भी इस एप्प के इस्तेमाल से बोर नहीं होंगे।

इसके अलावा प्लेस्टोर पर आपको voot tv, ditto tv, eros now और spuul जैसे भी बेहतर विकल्प मिल जायेंगे। टाटा स्काई  और डिश टीवी के यूजर्स भी अपनी DTH कंपनी की एप्प अपने फ़ोन में डाल कर लाइव टीवी का आनंद ले सकतें है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *