जुलाई, 2017 व्हाट्सएप्प का सबसे बेहतरीन अपडेट, शानदार फीचर्स…………..

व्हाट्सएप्प ने एक बार फिर अपनी एप्प में कुछ ऐसे बेहतरीन फीचर्स लाये जो इसे दुनिआ का सबसे बेहतरीन सोशल नेटवर्किंग एप्प कहने के लिए पर्याप्त होगा। इस बार व्हाट्सएप्प ने एक ऐसा फीचर लाया जिसका यूजर्स को बेसब्री से इंतज़ार था, जिसमे सबसे खास अपडेट है एनी फाइल ट्रांसफर जिसमे आप PDF, DOC, APK या PPT इत्यादि जैसी कोई भी फाइल अपने मित्रों को भेज सकतें हैं। इसके लिए आपको अटैचमेंट पिन पर क्लिक करके डाक्यूमेंट पर क्लिक करना होगा।


इसके अलावा अधिकतम 30 फोटोज को एक साथ एल्बम बना कर भी भेज सकतें हैं, जिससे जिसको फोटोज मिलनी हैं एक बंडल में मिलेगी और उसे इसके लिए सिर्फ एक बार में ही सारे नोटिफिकेशंस आ जाएगा। इसके अलावा यूजर्स अपने मैसेज को भेजने से पहले उसे सेलेक्ट करके उसके फोंट्स की डिज़ाइन को भी बदल सकेंगे। इसमें आपको बोल्ड, इटैलिक, स्ट्राइकथ्रू और मोनोस्पेस जैसे फोंट्स मिलेंगे।

आपको बता दें कि इमेज बंडलिंग या एल्बम बनाने का फीचर तो iOS में भी है, लेकिन एनी फाइल ट्रांसफर फीचर अभी सिर्फ और सिर्फ एंड्राइड में ही है और व्हाट्सप्प जल्द ही इसे दूसरे प्लेटफॉर्म्स के लिए भी ले आएगा। इसके अलावा इनकमिंग कॉल्स के डिज़ाइन में भी बदलाव आया है, पहले यूजर्स को स्क्रीन स्लाइड करके कॉल उठानी होती थी, जहाँ अब उन्हें सिर्फ रिंग बटन को ऊपर उठाना होगा।

तो देर किस बात की जल्दी से अपने प्लेस्टोर में जाएँ और अपने व्हाट्सएप्प को अपडेट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *