अगर आपने भी बुक किया है जिओफ़ोन तो जरूर पढ़ें…..

जी हां, जियोफोन ने रिपोर्ट के मुताबिक 24 घंटों में ही जियोफोन की 5 मिलियन अर्थात 50 लाख फ़ोन की बुकिंग कर ली और अब जिओ ने इस फीचर फ़ोन की बुकिंग बंद कर दी है। जिओफोन ने शाओमी के रेडमी नोट 4 जिसने अभी हाल ही में 5 मिलियन स्मार्टफोन का भारत में रिकॉर्ड बनाया था, को मात्र 24 घंटों में तोड़ दिया।


जिओफोन की बुकिंग गुरुवार शाम 05:30 मिनट पे शुरू हुई और ग्राहकों के भयंकर रिस्पांस के कारण शुरुआत के एक घंटे तक जिओ का सर्वर बुरी तरह से व्यस्त रहा। लेकिन, इन दिक्कतों के बाद भी जिओफोन ने अपने लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। जिओफ़ोन की बुकिंग अमाउंट ₹500 तय की गयी थी। जिओफोन की बुकिंग माय जिओ एप्प और jio.com से हुई और शुक्रवार शाम को जिओफोन की बुकिंग बंद कर दी। कंपनी ने ग्राहकों से वादा किया है कि वह जल्द ही प्री-बुकिंग फिर से शुरू कर देगी।

जिन लोगों ने अपना जिओफ़ोन बुक किया है, उन्हें SMS द्वारा सुचना दे दी गयी है अगर इसके बाद भी आपको कोई SMS नहीं आया है, तो आप 18008908900 पर कॉल करके अपनी बुकिंग को सुनिश्चित कर सकतें हैं। कंपनी का दवा है कि वह सितम्बर के महीने में फ़ोन की डिलीवरी कर देंगे और फ़ोन मिलने के उपरांत ही ग्राहकों को शेष राशि यानि की ₹1000 देने होंगे।

आशा है कि अगली प्री-बुकिंग, पहली प्री-बुकिंग की डिलीवरी हो जाने के बाद ही शुरू होगी। अल्ट्रा बजट वाले इस फ़ोन के लिए अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी अपने प्रतिद्वंदी खड़े कर रही है। जिओफोन यूजर्स को बता दें कि आपको अपने जिओफोन में ₹153/महीने का रिचार्ज करना होगा ताकि आप अनलिमिटेड डाटा (512MB/ दिन), अनलिमिटेड कॉल्स और SMS का फायदा ले सकें। यह एक सिंगल सिम डिवाइस है और इसमें व्हाट्सप्प नहीं होगा। जिओफ़ोन को TV से कनेक्ट करने के लिए जिओ केबल TV को अलग से खरीदना होगा। फ़ोन में Wi-Fi का फीचर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *