खुशखबरी! आजादी के मौके पर भीम एप देगा पहले से ज्यादा कैशबैक!-

डिजिटल लेन-देन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए सरकार हर प्रकार के पैंतके आजमाए. जिसमें से भीम एप एक अहम उदाहरण है. फिलहाल भीम एप पैस लेन-देन करने के लिए सबसे बेस्ट एप माना जा रहा है. लोग इस एप का उपयोग भी कर रहे हैं. सरकार ने आजादी के मौके पर पहले से ज्यादा कैशबैक देने का कर दिया है. जिससे कि लोग और भी ज्यादा उपयोग कर ज्यादा से ज्यादा फायदा उठा पाएंगे.


केंद्र सरकार स्वंतत्रता दिवस के मौके पर सरकार भीम एप यूजर्स को तोहफा देने की तैयारी में है. यह लाभ केवल उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो भीम एप के जरिए डिजिटल ट्रांजेक्शन करते हैं. यह एप यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेड यानि UPI पर काम करता है. बता दें कि इस एप को नोटबंदी के बाद दिसंबर में डिजिटल पेमेंट्स को बढ़ावा देने के लिए लॉन्च किया गया था. जो कि आज लगभग हर हिंदुस्तानी के पास है.

 

कैशबैक मिलेगा पहले से ज्यादा-

मीडिया को बताते हुए NPCI के मैनेजिंग डायरेक्टर एपी होता ने कहा, हमने सरकार को सूचित कर दिया है कि लोगों द्वारा इस एप के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए कैशबैक राशि को बढ़ाया जाएगा. इसे लागू करने के लिए हम सरकार के अप्रूवल का इंतजार कर रहे हैं जो 15 अगस्त तक आने की उम्मीद है. इसके साथ ही भीम एप का नया वर्जन भी जारी किया जाएगा.

 

फिलहाल कैशबैक की राशि-

मौजूदा समय में भीम एप यूजर को कैशबैक 10-25 रुपये तक दिया जाता है. वहीं, अभी अगर कोई व्यक्ति भीम एप को किसी दूसरे को रेफर करता है तो उसे 10 रुपये बोनस दिया जाता है. साथ ही जिसे रेफर किया जाता है उसे 25 रुपये का कैशबैक दिया जाता है. जब तक नए कैशबैक राशि को हरी झंडी नहीं मिल जाती फिलहाल इतना ही यूजर्स को मिलेगा.

Read it Also-

BHIM App से घर बैठे हजारों कमाएं

कितना मिलेगा कैशबैक-

हालाकि इसको लेकर प्रपॉजल दिया गया है लेकिन सार्वजनिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं हुआ है. इसलिए यह बताना बेहद मुश्किल होगा कि कितना अमाउंट मिलेगा. लेकिन संभावित तौर पर यह माना जा सकता है कि अभी 10-25 रुपया दिया जा रहा है तो आगामी दिनों में इससे बढ़ाकर ही दिया जाएगा ताकि अन्य लेन-देन वाले एप के मुकाबले इसको ज्यादा यूजर्स मिल सकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *