अगर करने जा रहें हैं, अपना जिओ रिचार्ज तो इन ऑफर्स से बचाये अपने पैसे…………

आखिर वो वक़्त फिर से आ गया जब आपमें से ज्यादातर जिओ ग्राहकों के प्लान की वैद्यता या तो ख़त्म हो रही होगी या हो चुकी होगी। ऐसे में आपको अनलिमिटेड कालिंग और इंटरनेट का मजा लेने के लिए दोबारा से अपने जिओ नंबर को रिचार्ज करना होगा। अगर आप अपना रिचार्ज ऑनलाइन करते हैं तो बेहतर है और नहीं करतें हैं, तो कृपया ऑनलाइन ही रिचार्ज करें क्युकी आज हम आपको ऐसे ऑफर्स बताने जा रहें हैं, जिससे आप अपने जिओ रिचार्ज को सस्ता बना सकतें हैं।


तो, ये हैं वो तरीके जिनके द्वारा आप अपने जिओ रिचार्ज पर कैशबैक या फिर कूपन्स पाकर अपने रिचार्ज के पैसे बचा सकतें हैं:

फोनपे :

फोनपे BHIM जैसा ही UPI एप्प है लेकिन यह पेटीएम जैसी खासियतों और हज़ारो ऑफर्स से भरा पड़ा है। यह फ्लिपकार्ट के साथ भी काम करता है। मतलब की इस एप्प से मिले कैशबाक्स का इस्तेमाल आप फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करने में भी कर सकतें हैं।

सबसे पहले आपको यहाँ  एप्प को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको इससे काम से काम एक 200 रूपये का UPI ट्रांसक्शन करना होगा, जो आप अपने घर के किसी भी सदस्य के खाते में भेज सकतें हैं और दोबारा वापस भी ले सकतें हैं, ऐसा करने से आपको 100 रूपये का कैशबैक पहले ट्रांसक्शन के उपलक्ष्य में मिलेगा। ध्यान रहें की एप्प की रजिस्ट्रेशन में आप वही फ़ोन नंबर का इस्तेमाल करें, जो आपके बैंक खाते से संलग्न हो और आपके फ़ोन में भी लगा हो। लिंक से डाउनलोड करने पर ही कैशबैक मिलेगा।

इसके अलावा आपको पहले जिओ रिचार्ज पे 75 रूपये का अतिरिक्त कैशबैक भी मिलेगा। इसके अलावा आप एप्प के रेफरल प्रोग्राम से भी कैशबैक कमा सकतें हैं।

अमेज़न पे :

अमेज़न ने अभी हाल ही में अपनी रिचार्ज सेवा शुरू की है, जिसका विकल्प आपको अमेज़न एप्प के अमेज़न पे सेक्शन में मिल जायेगा। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने अमेज़न पे अकाउंट को टॉपअप करना होगा। इसके बाद आप अपने जिओ नंबर के पहले रिचार्ज पर इस सर्विस से 99 रूपये का कैशबैक पा सकतें हैं। कैशबैक 7 दिनों बाद  अमेज़न पे अकाउंट में आ जायेगा।

इसके अलावा ट्रूबैलेंस, पेटीएम और मोबिक्विक जैसी भी कई रिचार्ज वेबसाइट्स अच्छे ऑफर्स दे रहीं हैं। अगर आपने पिछली बार जिओ के रिचार्ज जिओ मनी से किये होंगे तो वहां आपको जिओ के 50 रूपये के कूपन्स भी मिल जायेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *