अब ‘देसी हिंदी ट्विटर’ को भी जान लें-

इंस्टेंट मैसेजिंग एप ने तो भारत में जमकर धमाल मचा रखा है. टेलिग्राम तो आप जानते ही हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ‘देसी हिंदी ट्विटर’ भी है. मतलब कि ठीक ट्विटर की तरह काम करता है लगभग फीचर्स और दिखावट तो ट्विटर की तरह है. इसलिए हम इसे ‘देसी हिंदी ट्विटर’ कह रहे हैं. सबसे खास बात यह है कि इसमें सभी काम आपको हिंदी में करना होगा. इसके लिए आपको हिंदी की जानकारी बेहतर होनी चाहिए क्योंकि आपको अंग्रेजी में कोई जानकारी नहीं मिलेगी.

अगर आप हिंदी में पैठ बनाना चाहते हैं और हिंदी जानकारों के साथ मिलकर सोशल टीम बनाना चाहते हैं तो आपके लिए यह बेहतर माध्यम साबित हो सकता है क्योंकि यहां पर आपको हिंदी के यूजर्स ही मिलेंगे. साथ ही आपको हिंदी की बेहतरीन कविता आदि रचना भी मिलेगी. इसके अलावा गुजराती व एक अन्य क्षेत्रिय भाषा भी शामिल की गई है. अब आपको बता देना चाहिए कि इस ‘देसी हिंदी ट्विटर’ का नाम क्या है. तो जान लिजिए कि इसका नाम मूषक रखा गया है जो कि अंग्रेजी में माउस कहा जाता है.

 

विशेष जानकारी के लिए यहां पर मूषक वीडियो देखें-

 

इंस्टॉल करें-

देसी उत्पाद को बढ़ावा देना चाहिए. यदि हिंदी व देसी उत्पादों से लगाव रखते हैं तो आपको यह एप उपयोग करना चाहिए. इससे बढ़ावा मिलेगा. फिलहाल करीब लाखों लोगों ने इसको इंस्टॉल कर लिया है बस आपकी बारी का इंतजार है. इंस्टॉल करने के लिए बस यहीं पर क्लिक कर दीजिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.