ट्विटर पर ज्यादा कैरेक्टर में लिखना है तो पढें यह जानकारी-

ट्विटर की खासियत है कि हमें कम शब्दों में पूरी बात लिखनी होती है, समझानी पड़ती है. इसके लिए शॉर्टकर्ट टर्म (चैटिंग भाषा) का इस्तेमाल भी किया जाता है. फिर भी बात अधूरी रह जाती है. इससे कभी-कभार बात नहीं रख पाते हैं. इस दिक्कत से आप परेशान ना हो क्योंकि अब यह दिक्कत ट्विटर दूर करने वाला है. अब आप ज्यादा कैरेक्टर में लिखना चाहते हैं तो हमारी जानकारी पढ़ें.


 

ट्विटर हालही में ट्विट कर के जानकारी दिया है कि कैरेक्टर लिमिट को बढ़ा दिया जाएगा. जिससे कि ट्विटर यूजर विस्तार से अपनी बात लिख पाएंगे, मतलब कि पहले से ज्यादा कैरेक्टर में. इसलिए ट्विटर पोस्ट के लिए कैरेक्टर साइज बढ़ाने का फैसला ले लिया गया है. इसके लिए ट्विटर ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है.

 

कितना कैरेक्टर बढ़ेंगा-

ट्विटर में अब तक 140 अक्षरों की सीमा रखी गई है. इसे 140 से 280 तक करने की टेस्टिंग की जा रही है. ट्विटर ने ट्वीट किया है कि- ‘क्या आपके ट्वीट 140 कैरेक्टर में फिट नहीं होते. हम छोटे ग्रुप के साथ कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं. कैरेक्टर लिमिट 280 कर रहे हैं.’ जो कि आप नीचे फोटो में भी पढ़ सकते हैं.

ट्विटर ब्लॉग में पूरी जानकारी-

इसी के साथ ट्विटर ने एक ब्लॉग भी पोस्ट किया है. इस ब्लॉग में कंपनी ने उदाहरण के जरिए सीमा बढ़ाने की वजह बताने की कोशिश की है. ब्लॉग में कहा गया है की जापानी, चीनी और कोरियाई भाषाओं में एक कैरेक्टर में दोगुनी जानकारी दी जा सकती है. लेकिन अंग्रेजी और उसके जैसी अन्य भाषाओं में ऐसा नहीं है. पूरा ब्लॉग पढ़ने के लिए क्लिक करें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *