1GB डेली डाटा की जंग कौन सी टेलीकॉम कंपनी दे रही है आपको सबसे सस्ते ऑफर्स ????

दोस्तों,हर आये महीने टेलीकॉम कम्पनियाँ अपने टैरिफ ऑफर्स में परिवर्तन ला रहीं हैं और आज 1GB प्रतिदिन वाला प्लान सबसे चर्चित है, इस प्लान की शुरुआत तो जिओ ने की थी, लेकिन क्या अब भी जिओ सबसे सस्ते ऑफर्स दे रही है, तो चलिए जानतें हैं 1GB डेली डाटा प्लान्स में कौन सी टेलीकॉम कंपनी आपको दे रही है सबसे ज्यादा फायदे और कौन उठा रहा है ग्राहकों का फायदा……….

Best-data-plan-updated

 

जियो: जियो के पास प्रतिदिन 1GB 4G डाटा वाले दो प्लान्स हैं, जिनमे 399 में आपको अब सिर्फ 70 दिनों की वैद्यता ही मिलती है, वहीँ 459 में आपको 84 दिनों की वैद्यता मिलती है। इन दोनों ही प्लान्स में डेली डाटा लिमिट ख़त्म हो जाने पर FUP के अनुसार आपको 64केबीपीएस की अनलिमिटेड डाटा स्पीड मिलती है और इसके साथी ही आपको अनलिमिटेड SMS और अनलिमिटेड लोकल तथा STD कॉल्स की भी सुविधा मिलती है।

बीएसएनएल: BSNL यह प्लान 429 में 90 दिनों की वैद्यता के साथ दे रहा है, जहाँ ग्राहक को कुल 90GB 3G डाटा मिलता है। इस प्लान के साथ भी ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और अनलिमिटेड SMS की सुविधा मिलती है।

एयरटेल: एयरटेल यह प्लान 399 में 84 दिनों की वैद्यता के साथ दे रहा है। इस प्लान के साथ भी ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और अनलिमिटेड SMS की सुविधा मिलती है। एयरटेल का यह प्लान सिर्फ और सिर्फ उन 4G प्रीपेड यूजर्स के लिए है, जो अपनी 4G एयरटेल सिम का 4G हैंडसेट्स में इस्तेमाल कर रहें हैं और तो और आप इस प्लान को एयरटेल के किसी भी अन्य प्लान के साथ उपयोग कर सकतें हैं।

वोडाफोन: वोडाफोन का 1GB डेली डाटा प्लान सिर्फ 28 दिनों की वैद्यता के साथ और सिर्फ और सिर्फ दिल्ली एनसीआर के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। इन प्लान के तहत भी उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कालिंग और SMS के साथ मुफ्त रोमिंग जैसी सुविधा भी मिलेगी।

आईडिया: आईडिया ऐसा प्लान अनलिमिटेड कालिंग और SMS के साथ मात्र 28 दिनों की वैद्यता के साथ 348 में दे रहा है।

ये तो रहें सभी ऑफर्स अब कैसे सबसे बेहतर प्लान्स का करें चुनाव-

अगर सिर्फ 4G डाटा आपकी प्राथमिकता है, तो बीएसएनएल का सवाल ही नहीं उठता इसके लिए आपको एयरटेल या जिओ के प्लान्स में से चुनना बेहतर होगा। लेकिन कौनसा नेटवर्क देश में सबसे अच्छा है यह तय नहीं किया जा सकता, तो आपके अपने एरिया में जो नेटवर्क बेहतर हो, उसी का चुनाव करें। कई एरिया में BSNL की स्पीड अच्छी है, तो वहां के लिए BSNL का प्लान भी बेस्ट है क्युकी उसमे वैद्यता सबसे ज्यादा है। TRAI के स्पीड टेस्ट के अनुसार जियो भारत में सबसे अच्छी डाउनलोडिंग और अपलोडिंग स्पीड वाला नेटवर्क है। लेकिन, कई क्षेत्र ऐसे भी हैं, जहाँ जियो नेटवर्क की अच्छी खासी शिकायतें हैं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.