महामौका ना गंवाएं, फेसबुक के साथ मिलकर ऐसे करें रक्तदान-

फेसबुक के साथ मिलकर समाज सेवा करने का मौक मिल रहा है. फेसबुक जैसे इंटरनेशनल फेश के साथ मिलकर आज से ही समाज सेवा में लग जाएं. इससे ना केवल आपका भला होगा बल्कि लोगों की जिंदगी बच जाएगी और मौका पड़ने पर फेसबुक भी आपकी मदद करेगा. तो फिर देरी किस बात की है, चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे फेसबुक के साथ जुड़कर रक्तदान कर सकते हैं.

इससे पहले मैं आपको बताना चाहूंगा कि रक्तदान करने से आपको किसी प्रकार की कमी या कमजोरी नहीं आती है. इसलिए बेहिचक होकर आप इसके साथ जुड़िए. यदि आप रक्तदान नहीं करते हैं तब भी आपका रक्त अन्य किसी माध्यम से एक खास अवधि के बाद बाहर निकल जाता है तो फिर बेकार में बाहर निकालने से बेहतर है कि किसी की जान बचाई जाए. इसके अलावा रक्तदान करने से पहले आपकी जांच होती है तब जाकर रक्तदान देने के लिए अनुमति मिलती है. समय-समय पर रक्तदान करने से शरीर स्वस्थ्य भी रहता है.

 

फेसबुक के साथ ऐसे जुड़कर करें रक्तदान-

इसके लिए नीचे आपको एक-एक कर फोटो दे रहा हूं. जिसकी मदद से आप फेसबुक पर रक्तदान कर सकते हैं. मतलब कि रजिस्टर करना होगा. इसके बाद जरूरत पड़ने पर फेसबुक आपको याद करेगा. साथ ही अपने दोस्तों को भी इससे जोड़ें ताकि अधिक लोगों को मदद मिले.

पहला स्टेप-

फेसबुक ऐसा नोटिसफिकेशन दिखेगा

 

दुसरा स्टेप-

ज्वाइन नाउ पर क्लिक करें

 

तीसरा स्टेप-

यहां पर अपना ब्लड ग्रुप लिखें अन्यथा I Dont No पर क्लिक करें

 

चौथा स्टेप-

यहां पर डिटेल्स में जानकारी दें और पोस्ट पर क्लिक करें

 

पांचवा स्टेप-

अब इसको शेयर करें या नहीं भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.