19 अक्टूबर से आये जियो नेटवर्क में कुछ बड़े बदलाव जिनके बारे में जानना है जरुरी………….


दीपावली 2017, के बाद जियो नेटवर्क में कुछ बड़े बदलाव आएं हैं, जिनमे से कुछ बदलाव जियो के प्लान्स में आएं हैं, तो कुछ इस फ्री अनलिमिटेड सेवाओं पर भी प्रभाव डाल रहें हैं। आज हम जियो के कुछ ऐसे ही प्लान्स और उनमे हुए बदलावों की बात करेंगे।

जियो ने अपने सबसे चर्चित ₹399 के प्लान में बदलाव किया है, जहाँ पहले आपको इस प्लान के साथ 84 दिनों की वैद्यता मिलती थी, वहीँ अब इसे घटाकर 70 दिन कर दिया गया है। 84 दिनों की वैद्यता और प्रतिदिन 1GB डाटा के लिए अब आपको ₹399 की जगह ₹459 से रिचार्ज करना होगा। अर्थात, इस पैक की कीमत ₹60 बढ़ा दी गयी है।

2GB प्रतिदिन डाटा वाला ₹509 का प्लान अभी भी ₹509 का ही है, लेकिन इसकी भी वैद्यता 56 दिन से घटाकर 49 दिन कर दी गयी है, अर्थात आपको 7 दिन और उसके साथ मिलने वाला 7*2=14GB डाटा कम मिलेगा।

₹149 इस बार के बदलाव का अकेला हिस्सा है, जहाँ आपको फायदा महसूस होगा। इस प्लान की वैद्यता 28 दिनों की है, जहाँ इस प्लान में पहले ग्राहकों को सिर्फ 2GB डाटा मिलता था, अब 4.2GB डाटा मिलेगा। लेकिन इस प्लान में आपको लिमिटेड मैसेज मिलेंगे, जो कि कुल 300 हैं। इस प्लान की डेली डाटा लिमिट 0.15GB है।

जो सबसे ज्यादा निराशाजनक बदलाव जियो ने किया है, वो है इसके डेली लिमिट ख़त्म होने के बाद मिलने वाली डाटा स्पीड में। यह स्पीड पहले 128Kbps थी, जिसे अब घटाकर 64Kbps कर दिया गया है।

आपको बता दें कि यह प्लान्स नए और पुराने सभी यूजर्स के लिए सामान है। हाँ, जिन्होंने 19 अक्टूबर से पहले एक से अधिक रिचार्ज करके स्टोर किये हैं, उन्हें पुरानी अदा की गयी कीमत के अतिरिक्त कोई शुल्क नहीं देना होगा। ₹153 का रिचार्ज सिर्फ और सिर्फ जियोफोन तक ही सिमित है। इस प्लान की वैद्यता 28 दिनों की है और यूजर्स को डेली 500MB डाटा लिमिट अभी मिलेगी।

 

2 Replies to “19 अक्टूबर से आये जियो नेटवर्क में कुछ बड़े बदलाव जिनके बारे में जानना है जरुरी………….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *