ऑनलाइन सीरीज और फ़िल्में देखने का है शौक, तो ध्यान दें इन ऑफर्स पर……..

प्रीमियम क्वालिटी वीडियो सर्विसेज भारतीय उसेर्स में तेज़ी से जगह बना रहीं हैं। ऐसा हम नहीं देश में इन सर्विसेज के तेज़ी से बढ़ते सब्सक्राइबर्स के आँकड़े बता रहें हैं। आज एक ऐसा समय आ गया है कि जब डाटा की किसी भी यूजर के पास कोई कमी नहीं है और भारत में प्रति यूजर 1GB डाटा तो प्रतिदिन ख़त्म ही कर लेता होगा।


यही कारण रहा है कि वीडियो ऑन डिमांड और ट्रेडिशन केबल टीवी से स्मार्टफोन और टेबलेट पर वीडियो देखने का चलन आम हो गया है और इसके कारन प्रीमियम क्वालिटी के वीडियोज़ प्रोवाइड करने वाली पेड सर्विसेज का भी चलन बढ़ गया। आज, भारत में ऐसे कई प्रीमियम वीडियो सर्विस प्रोवाइडर्स ने पैर जमा लिए हैं और इनका सब्सक्राइबर बेस भी तेज़ी से बढ़ रहा है।

लेकिन, ऐसे में प्रीमियम वीडियोज़ सर्विसेज में सबसे बड़ा नाम करने वाली नेटफ्लिक्स ने भारत में अपने ज्यादा ग्राहक नहीं बनाये और इसका कारण समान्य था, इसका महंगा होना। नेटफ्लिक्स का एक महीने का सब्क्रिप्शन ₹500 का है, जो ज्यादातार भारतीय लेना पसंद नहीं करेंगे। लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसी प्रीमियम वीडियो सर्विसेज और उनके लिमिटेड टाइम के लिए बेहतरीन ऑफर्स के बारे में बतायेंगे, इनके बारे में शायद आप न जानतें हों……..

HOOQ:

HOOQ एक सिंगापुर बेस्ड कंटेंट प्रोवाइडर है, जो भारत में पिछले 2 सालों से काम कर रही है, पहले इसपर हिन्दीं, इंग्लिश और रीजनल वीडियो कंटेंट दिखाए जाते थें, लेकिन अब यह  सिर्फ इंग्लिश सीरीज और मूवीज पर ही फोकस कर रहा है और आज HOOQ पर 10000 से ज्यादा इंग्लिश मूवीज और सीरीज प्रीमियम क्वालिटी में उपलब्ध है। भारत में HOOQ ने अपनी प्राइसिंग में भी बड़ा बदलाव किया है।

लिमिटेड पीरियड ऑफर के तहत आपको ₹89 में प्रथम 3 महीने और दूसरे रिचार्ज से सिर्फ 1 महीने की सर्विस मिलने लगेगी। इसपर आने वाले टॉप रेटेड इंग्लिश शोज में  वैम्पायर डायरीज, फ्रेंड्स, द बिग बैंग  थ्योरी ,गौटम, लूसिफ़ेर, फ़्लैश और सुपरगर्ल बोत प्रचलित हैं। यह सर्विस क्रोमेकास्ट को भी सपोर्ट करती है।

ऐमज़ॉन प्राइम वीडियो:

अमेज़न की प्राइम सर्विस की बात करें तो, यह ऑफर आपके लिए सबसे सस्ता और बेहतरीन साबित होगा क्युकी इसके लिए आपको सिर्फ ₹499 देने होंगे और आपको 1साल का सब्क्रिप्शन मिल जायेगा। अमेज़न अपनी प्राइम मेंबरशिप को नवंबर से ₹999 का करने जा रहा है, तो जल्द से इस सब्क्रिप्शन को लेकर अपने पैसे बचा लें।

अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको मेट्रो सिटीज में फ़ास्ट डिलीवरी और लगभग सभी प्रोडक्ट्स (प्राइम प्रोडक्ट्स) पर मुफ्त डिलीवरी चार्जेज की सुविधा मिलेगी ,इसके अलावा आपको कई सेल और डील्स में एक्स्ट्रा बेनिफिट्स भी मिलेंगे। प्राइम वीडियो में हिंदी और इंग्लिश मूवीज के अलावा टॉप रेटेड इंग्लिश शोज भी हैं, जिनमें, डेक्सटर, माँ, टू एंड हाफ मेन और द ग्रैंड टूर जैसे शोज देखने को मिल जायेंगे।

हॉटस्टार:

हॉटस्टार स्टार इंडिया की सर्विस है जिसमे आपको ऐड बेस्ड फ्री कंटेंट और प्रीमियम पेड वीडियो कंटेंट दोनों ही मिल जातें हैं। पेड सब्क्रिप्शन लेने पर स्टार इंडिया के कई चैनल्स को आप लाइव देख सकतें हैं, इसके अलावा आप कई प्रीमियम शोज जैसे गेम ऑफ़ थ्रोन्स और सिलिकॉन वैली का भी मजा ले सकतें हैं।

इसके सब्क्रिप्शन के लिए आपको ₹199/महीने देना पड़ता है, लेकिन अब आप इसे ₹696 के वार्षिक सब्सक्रिप्शन पर भी ले सकतें हैं। यह ऑफर भी एक लिमिटेड पीरियड ऑफर है, तो अगर आप हॉटस्टार एप्प के प्रीमियम सेक्शन को पसंद करतें हैं तो अभी सब्सक्राइब करें। 

हालाँकि हॉटस्टार के प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का तो नहीं पर कई लाइव वीडियो कंटेंट का लुफ्त जियो यूजर उठा सकतें हैं। तो टोर्रेंटिंग से बचें और ऐसी प्रीमियम विदडॉ सर्विसेज का मजा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *