क्या आपका जियो इंटरनेट स्पीड स्लो है, जानें कारण-

दिवाली में जियो ने धन धना धन का तोहफा दिया. लेकिन जियो की स्पीड घटा दी है. रिलायंस जियो कंपनी ने दूसरा झटका दिया है. अगर आप जियो यूजर्स है और यदि इन दो दिनों से इंटरनेट स्पीड की परेशानी झेल रहे हैं तो ध्यान दें कि इसके लिए आपका फोन जिम्मेदार नही और ना ही किसी प्रकार की कोई अन्य टेक्निकल परेशानी. लेकिन जान लिजिए इस स्पीड कम होने के मूल कारण को ताकि परेशानी से बच सकें.

खबरों के आधार पर हम आपको बताना चाहते हैं कि हाल ही में आ रही रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो ने अपने इंटरनेट स्पीड को स्लो किया है. यानी कि प्रतिदिन की डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को पहले वाली इंटरनेट स्पीड नहीं मिलेगी. मतलब कि पहले जिस स्पीड के साथ इंटरनेट चला पा रहे थे अब उसकी स्पीड घटा दी गई है.

 

जियो इंटरनेट स्पीड जानें-

जियो पहले अपने ग्राहकों को सभी प्लान के तहत रोज की डाटा लिमिट देता है. जो कि डेटा पैक पर आधारित रहता है. ये लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट बंद नहीं होता है, बल्कि यूजरको 128kbps की स्पीड से इंटरनेट मिलती रहती है. हालांकि अब यूजर्स को इंटरनेट स्पीड को लेकर परेशान होना पड़ सकता है क्योंकि जियो ने इस स्पीड को घटाकर 64kbps कर दिया है. मतलब कि एकदम आधार स्पीड कर दिया गया है. 64kbps की ये स्पीड हर डेटा प्लान पर लागू होगी और डेटा यूज की लिमिट खत्म होने के बाद अब सिर्फ 64kbps की स्पीड मिलेगी. ऐसा क्यों किया है कंपनी ने इसकी खुलासा नही किया गया है.

One Reply to “क्या आपका जियो इंटरनेट स्पीड स्लो है, जानें कारण-”

  1. स्व. धीरूभाई अंबानी विश्वासपात्र उद्योगपति थे वो जिस पायदान पे थे जिसके सर्वोच्च शिखर पे रतन टाटा उस वख्त भी थे और, आज भी है ।
    अब बात आती है मुकेश अम्बानी की उनमे पिता के कुछ अंश है पर, बाकी सब यही है जो उपर आपने लिखा है, इस मामले में बड़े मियां बड़े मियां छोटे मिंया सुभानअल्लाह ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.