कॉल आने से परेशानी, अपनाएं ये ट्रिक बिना फोन बंद किए कॉल आना होगा बंद-

ज्यादा कॉल आने से आप परेशान हैं या चाहते हैं कि कुछ देर तक कोई कॉल ना करें या छुट्टी वाले दिन ऑफिस या किसी काम वाले फोन करें तो आपके लिए यह बेस्ट होगा. इसकी सबसे बड़ी खास बात यह है कि ना तो आपको फोन बंद करनी है औऱ ना ही कुछ सेटिंग करने की जरूरत है. बस आपको एक सिंपल का उपाय करना है और ज्यादा कॉल से मिलेगी निजात.

इंटरनेट यूज करते वक्त या चैटिंग करते समय या डाउनलोडिंग करते समय कोई कॉल आ जाए तो सबसे ज्यादा परेशानी होती है. कभी फोन पर जरुरी काम करते हुए भी कॉल आ जाती है. अगर आप ऐसी स्तिथियों से बचना चाहते हैं तो सीक्रेट कोड की सहायता से ऐसा करना संभव है. इस कोड को डायल करते ही आपके फोन पर कॉल आना बंद हो जाएंगे. आइए जान लिजिए वह खास उपाय-

एक सिंपल ट्रिक

यह ट्रिक USSD कहलाता है. इसके लिए आपको USSD कोड डायल करना होगा. इसके बाद आपके फोन पर कोई कॉल नहीं आएंगी. इस ट्रिक के लिए आपको एक ऐसे नंबर की जरुरत होगी जो या तो नेटवर्क एरिया में ना हो या फिर स्विचड ऑफ हो. अब आपको अपने मोबाइल नंबर से **21*मोबाइल नंबर# डायल करना है. मोबाइल नंबर की जगह वह नंबर डालना है जो कार्य में नहीं है. उसके बाद # लगा दें. इसके बाद ग्रीन बटन दबा दे यानी की ओके करें. ऐसा करने से कॉल्स बंद नंबर पर डाइवर्ट हो जाएंगी.

ऐसे हटाएं डाइवर्ट नंबर-

यहां पर आपको ##002# याद रखना होगा नहीं तो हमेशा के लिए कॉल डाइवर्ट रहेगा. हटाने के लिए फोन से ##002# डायल करें. ऐसा करने से फोन पर मौजूद सभी बंद कॉल्स सर्विस  ठीक हो जाएंगी.

यह याद रखें-

यदि आपका फोन ड्यूल सिम वाला है तो इसे दोनों ही नंबर पर करना होगा तब जाकर डाइवर्ट होगा. नहीं तो एक नंबर होगा तो दुसरा नंबर काम करेगा ही तो ऐसे में किसी एक नंबर का डाइवर्ट करने से कोई फायदा नहीं. लेकिन आप इंटरनेट का मजा ले पाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.