अब Paytm से करें BHIM UPI पेमेंट भी, नहीं पड़ेगी दो एप्प्स की जरुरत…………


दोस्तों, आज हम UPI पेमेंट के तरीके से आसानी से एक कहते से दूसरे कहते में आसानी से पैसे भेज सकतें हैं, लेकिन आपने क्या ध्यान दिया है की सिर्फ एक UPI पेमेंट करने के लिए हमरे फ़ोन में इससे जुडी कितनी एप्प्स हो चुकी हैं। तो आज हम आपको यही बताने आएं हैं, की कैसे सिर्फ एक Paytm एप्प से आप अपने सभी बैंकिंग कार्यों को घर बैठे कर सकतें हैं। इसके लिए सबसे पहले आपके पास एक Paytm अकाउंट होना चाहिए, जो आशा है कि हिन्दी इंटरनेट के ज्यादातर पाठकों के पास होगा ही। तो Paytm के तीन सबसे बेहतरीन फीचर्स जो करतें हैं आपके बैंकिंग समस्याओं का समाधान वो ये रहें-

Paytm पेमेंट बैंक: इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले हमारा ये आर्टिकल Paytm पेमेंट बैंक में खता कैसे खोलें? देखना होगा, ताकि आप पूरी प्रक्रिया को आसानी से समझ जाएँ। यह सुविधा उन यूजर्स के लिए भी बहुत बेहतर है, जिनके पास अभी किसी भी बैंक में खाता नहीं है। इसमें आपको वर्चुअल प्लैटिनम रूपे डेबिट कार्ड भी मिलेगा, जिससे आप कई ऑफर्स का ऑनलाइन फायदा भी उठा सकेंगे।

Open your Savings Account in 2 Minutes!

If you're a KYC verified user with PAN & Aadhar linked, all it takes is less than a minute to open a Savings Account!

Posted by Paytm Payments Bank on 3 सप्टेंबर 2017

Paytm इनबॉक्स: Paytm इनबॉक्स, Paytm का अपना सोशल नेटवर्क है। यह आपको Paytm एप्प के अंदर ही मिल जाता है। इस एप्प के माध्यम से आप अपने दोस्तों से चाट कर सकतें हैं, लोकेशन शेयर कर सकतें हैं और तो और आप पेमेंट सेंड और रिक्वेस्ट भी कर सकतें हैं। लेकिन, यह पेमेंट आपके Paytm वॉलेट से आपके मित्र के वॉलेट में ही होगा।

Paytm BHIM UPI: यह फीचर अभी Paytm के बीटा मोड में है और हम इसका इस्तेमाल भी कर रहें हैं। अगर आप पहले से BHIM एप्प का इस्तेमाल करतें हैं, तो आप इसका इस्तेमाल भी आसानी से कर सकेंगे और आपको अलग से BHIM एप्प का इस्तेमाल भी नहीं करना पड़ेगा, लेकिन अगर आप नए यूजर हैं, तो आपको इन तरीकों का पालन करना होगा।

तो, आसान हैं न Paytm का इस्तेमाल? एक Paytm ने आपकी साडी बैंकिंग समस्याओं का हल कर दिया होगा, आशा करतें हैं कि आपको यह पोस्ट पसंद आयी होगी। अपने सुझाव व सवाल हमें कमेंट सेक्शन में लिखकर आप जानकारी हासिल कर सकतें हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *