एयरटेल ने बेहतर किया ₹349 और ₹549 वाला प्लान, मिलेगा ज्यादा डेटा, जानें…………

दोस्तों अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं, तो आपको यह जानकर बहुत ही खुशी होगी कि एयरटेल ने अपने पुराने ₹349 और ₹549 वाले प्लांस की डेली डेटा लिमिट को बढ़ा दिया है। इससे इतना तो तय होगा है कि जियो और एयरटेल की सस्ता डेटा देने की जंग नए साल में भी चलती रहेगी, खैर इसमें फायदा ग्राहकों का ही है।


इन दोनों ही प्लान्स में एयरटेल ने प्रतिदिन 500MB डेटा की वृद्धि कर दी है। ऐसा करके एयरटेल जियो से मुकाबले के लिए खुद को तैयार साबित कर रहा है, वहीं आईडिया और  वोडफोन को अपने प्लान्स को अपडेट करना अभी रह गया है। लेकिन, अगर पिछले कुछ महीनों में होने वाले बदलावों को देखें तो दूसरी टेलीकॉम कंपनियों को ऐसा करने में ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा।

₹349 प्लान को एयरटेल ने सितम्बर में लांच किया था और इसमें ग्राहक को प्रतिदिन का 1GB डाटा, अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स और 100 SMS प्रतिदिन के हिसाब से 28 दिनों की वैद्यता के साथ मिलता था, जिसमे डाटा लिमिट को नवंबर में अपडेट करके 1.5GB कर दिया गया। लेकिन अब दिसंबर से आपको ₹349 के प्लान 2GB डेटा प्रतिदिन के हिसाब से यानि की कुल 56GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को फ्री आउटगोइंग रोमिंग कॉल्स की सुविधा भी मिलेगी। अगर तुलना करें तो जियो आपको ₹349 प्लान में 49 दिन की वैद्यता और प्रतिदिन 1GB हाई स्पीड डेटा के हिसाब से कुल 49GB डेटा, 3000 SMS और फ्री वॉइस कॉल्स की सुविधा ही दे रहा है

इसी तरह ₹549 वाले प्लान अबतक आपको सिर्फ 2.5GB डेली डेटा मिलता था, जिसे बढ़ाकर अब 3GB कर दिया गया है। इस प्लान की वैद्यता भी 28 दिनों की ही है। यानि की इस प्लान में आपको कुल 84GB डाटा, प्रतिदिन 100 SMS और रोमिंग में फ्री आउटगोइंग कॉल्स की सुविधा भी दी जाएगी। जियो अपने ₹509 के प्लान में आपको 49 दिनों की वैद्यता और 2GB डेली डेटा लिमिट के हिसाब से कुल 98GB डेटा दे रहा है।

तो देर किस बात की है, अगर आप एयरटेल ग्राहक हैं, तो इन रिचार्जों का लुफ्त उठायें। आप चाहें तो माय एयरटेल एप्प से भी इन प्लान्स को रिचार्ज कर सकतें हैं। एयरटेल एप्प में ये प्लान्स अभी भी पुराने ऑफर के साथ ही दिख रहें हैं, लेकिन प्लान्स को कार्ट में ऐड करने पर आपको नए डाटा प्लान्स के बारे में दिखाया जायेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *