जानें गूगल द्वारा लांच हुए अबतक के सबसे बेहतरीन फाइल मैनेजर के बारे में………….



दोस्तों, गूगल ने अपना एक फाइल मैनेजर फाइल्स गो (इसपर क्लिक कर के प्ले स्टोर से अभी डाउनलोड कर सकतें हैं।) भारत और अन्य सभी देशों में लांच कर दिया है, इस एप्प के माध्यम से आप अपने फ़ोन में फाइल्स को व्यवस्थित कर सकतें हैं, फालतू के मेमोरी यूसेज से बच सकतें हैं और तो और इस एप्प को डाउनलोड करने के बाद आपको शेयर इट जैसे वायरलेस फाइल ट्रांसफर करने वाली एप्प्स की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। इसकी फाइल ट्रांसफर करने की अधिकतम क्षमता 125Mbps की है।

गूगल ने इस एप्प में अपनी मोबाइल विज़न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसके जरिये सिर्फ फ्री-अप स्पेस पर क्लिक करने से यह आपके फ़ोन को एनालाइज करके फालतू की फाइल्स जैसे वो एप्प्स जिन्हे आप कभी इस्तेमाल नहीं करते, डुप्लीकेट फाइल्स, लो रेसोलुशन वीडियो और gif को डिलीट करने की सलाह भी देता है।

गूगल ने इसके अलावा एंड्राइड Oreo के लाइट वर्जन Oreo Go को भी लांच किया Oreo Go 1GB या उससे कम रैम वाले स्मार्टफ़ोन्स में देखने को मिल जायेगा। फाइल्स गो और Oreo Go एडिशन के अलावा गूगल ने यूट्यूब Go, गूगल Go और गूगल असिस्टेंट Go जैसी एप्प्स को भी लांच कर दिया है। आपको बता दें की जो का मतलब लाइट वर्जन से है और यह सभी फाइल्स आपके बजट स्मार्टफोन में काफी काम स्पेस लेंगी।

गूगल ने इससे पहले एंड्राइड वन के नाम से भी एक प्रोजेक्ट चलाया था जिसमे आपको पिक्सेल जैसे अपडेट अपने बजट स्मार्टफोन में मिल जायेंगे लेकिन यह प्लान भी सक्सेसफुल नहीं हुआ। फ़िलहाल भारत में शाओमी A1 अकेला ऐसा फ़ोन है जिसमे एंड्राइड ओने है और सितम्बर में लांच हुआ एंड्राइड Oreo अभी तक A1 यूजर्स को नहीं मिला है, रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसके बीटा टेस्टर के लिए जल्द ही अपडेट लाने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *