जियो रिपब्लिक डे 2018 प्लान, सस्ते और ज्यादा डाटा के साथ…..

कॉम्पटीशन के इस दौर में भला कौन पीछे रहना चाहता है और जो इस रेस में शुरुआत से आगे रहा हो, उसे पीछे आना कुछ खास बुरा लगता है। जियो के आने से भारत में जैसे सस्ते डाटा की बौछार आ गई है, लेकिन आज भी सबसे सस्ते 4G डाटा देने वाली कंपनियों में जियो अव्वल स्थान पर है।

आपको बता दें कि 26 जनवरी, 2018 से जियो अपने डाटा प्लान्स की कीमत कम और उसमे मिलने वाले प्रतिदिन डाटा को फिर से बढ़ाने जा रहा है। जी हां, अगर आपने अपने जियो का अगला रिचार्ज नहीं कराया है, तो थोड़ा इंतजार बेहतर होगा। तो चलिए अब बतातें हैं, आखिर कौन से हैं ये बदलाव –

₹98 प्लान:

सबसे पहले आपको बताते हैं ₹98 के प्लान के बारे में, जहां आपको पहले सिर्फ 14 दिनों की वैद्यता मिलेगी, जो अब गणतंत्र दिवस से बढ़कर 28 दिन कर दि जाएगी। डाटा अब भी आपको 28 दिनों के लिए कुल 2GB ही मिलेगा।

1.5GB/दिन वाले प्लान्स:

₹149, ₹349, ₹399 और ₹449 ये वो प्लान्स हैं, जिनमें आपको सिर्फ 1GB/दिन के हिसाब से हाई स्पीड 4G डाटा मिलता था। अब इन प्लान्स के अन्तर्गत 1GB की जगह आपको 1.5GB/दिन के हिसाब से डाटा मिलेगा। इन प्लान्स में अन्य कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

2GB/दिन वाले प्लान्स:

₹198, ₹398, ₹448 और ₹498 ये वो प्लान्स हैं, जिनमें आपको सिर्फ 1.5GB/दिन के हिसाब से हाई स्पीड 4G डाटा मिलता था। अब इन प्लान्स के अन्तर्गत 1.5GB की जगह आपको 2GB/दिन के हिसाब से डाटा मिलेगा। इन प्लान्स में अन्य कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

जियो के सभी प्लान्स में आपको अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स, मुफ्त रोमिंग और फ्री एसएमएस जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा दैनिक डाटा का पूर्णतः उपभोग हो जाने पर आपको 64 केबीपीएस की रफ्तार से अनलिमिटेड इंटरनेट मिलता रहेगा।

अपने 17 करोड़ ग्राहकों के साथ जियो भारत का सबसे तेज़ी से बढ़ने वाला वायरलेस नेटवर्क बन गया है। तो अब इंतजार करे और तैयार हो जाएं सस्ते 4G डाटा का लाभ उठाने के लिए। जियो से जुड़ी और भी रोचक और लेटेस्ट जानकारी के लिए हिंदी इंटरनेट हमेशा तत्पर रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.