जियो के तीन सस्ते पैक के आगे फेल दुसरी कंपनियां-


जियो के आने के बाद इंडिया टेलिकॉम सेक्टर में नया दौर शुरू हो गया.

जियो के आने के बाद ही डिजिटलाइजेशन की दौड़ बहुत तेज हो पाई और गांव-घर में लोग स्मार्टफोन के साथ-साथ इंटरनेट का आनंद लेना शुरू कर दिए. इसके आने के बाद टेलिकॉम की बाकि कंपनियां सस्ते व लुभावने पैक उतराने लगी लेकिन करीब एक-डेढ़ साल होने के बाद भी इसका टक्कर कोई नहीं दे पा रहा है.


फिलहाल हम आपको अभी के तीन ऐसे पैक बता रहे हैं जो कि किसी के पास नहीं है.

रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट को नए प्लान के साथ अपडेट कर दिया है. नए अपडेट के बाद कई प्लान में पहले से ज्यादा डेटा मिल रहा है. हालांकि इसके देखादेखी कई टेलिकॉम कंपनियों ने खुद को अपडेट किया और टक्कर लेने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं दिखे. क्योंकि हम आपको वहीं अपडेट होने के बाद कंपनी के पास तीन ऐसे प्रीपेड प्लान बताने जा रहे हैं जिनका तोड़ टेलीकॉम इंडस्ट्री में किसी के पास नहीं है.

जियो के तीन शानदार पैक-

पहला पैक-

जियो के पास एक प्लान 52 रुपये का जिसमें 1.05 जीबी डाटा मिलता है और इस प्लान की वैधता सा दिन है. इंटरनेट के अलावा भी इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 70 मैसेज भी मिल रहे हैं. वहीं जियो ऐप के सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को दिए जा रहे हैं. ऐसा पैक आपतो दुसरी कंपनी में नहीं मिलेगा. हालांकि वोडाफोन के पास एक 56 रुपये का प्लान है लेकिन उसमें 28 दिनों के लिए केवल 1 जीबी डाटा मिल रहा है.

दुसरा पैक-

पहले प्लान के बाद कंपनी के पास एक और शानदार प्लान 98 रुपये का है जिसमें 2.1 जीबी डाटा मिल रहा है. इस प्लान की वैधता 14 दिन की है. इस प्लान में भी कॉलिंग फ्री और 140 मैसेज मिलेंगे. जो कि बाकि कंपनियां नही दे पा रही हैं. तुलना करें तो एयरटेल के पास 1 जीबी वाले प्लान की कीमत 93 रुपये है पर कॉलिंग की कोई सुविधा नहीं है.

तीसरा प्लान-

इसके बाद अंतिम प्लान यानि तीसरा प्लान 149 रुपये का, जिसमें 28 दिनों तक प्रतिदिन 1 जीबी डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 मैसेज मिल रहा है. अगर तुलना करें तो देखेंगे कि इसी तरह का फायदा वाला प्लान एयरटेल के पास भी है लेकिन उसकी कीमत 199 रुपये है जो कि करीब सौ रुपए ज्यादा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *