इस वेलेंटाइन डे को यूं बनाएं खास, कम खर्च में ज्यादा प्यार-


फरवरी तो प्यार का महिना है. बसंत बयार और वेलेंटाइन डे का खुमार मिलकर फरवरी को खास बना देता है. लेकिन सच तो यह भी है कि वेलेंटाइन डे में लड़कों के पैकेट का बोझ भी बढ़ जाता है क्योंकि प्यार में गिफ्ट तो बहुत मायने रखता है. प्यार को मनाना है या प्रपोज करना है तो गिफ्ट ही तो एक जरिया है.

ऐसे समय पर ना केवल लड़के बल्कि लड़कियों को भी पैसा खर्च करना पड़ता है क्योंकि ऐसा जरूरी नहीं है कि केवल लड़के ही गिफ्ट देते हैं. खैर इससे क्या फर्क पड़ता है. फिलहाल जरूरत है कि आपके 14फरवरी को खास बनाने की और साथ ही आपके बजट में प्यार को मनाने और जताने की. ऐसे में हम आपको कुछ जरूरी टिप्स देते हैं यदि काम बन गया तो बल्ले-बल्ले नहीं तो आप अपनी दिल की सुनें. पर हां काम बन जाने पर याद जरूर किजिएगा और साथ ही आप अपने दुसरे साथियों के साथ इस जानकारी को शेयर जरूर किजिएगा.


कुछ अलग हटकर इजहार-इकरार-

प्यार में जरूरी है कि आप अपने हमसफर के लिए स्पेशल कुछ करें क्योंकि कुछ खास होने की वजह से ही तो आप दिल में राज कर पाएंगे और तभी तो प्यार होगा…

इस खास मेहमान के लिए खास तोहफा देना जरूरी है लेकिन इसके आवश्यक है कि आप उसे कितना जानते हैं. यदि आपको उसके बारे में बहुत पसंद है तो ठीक है नहीं तो फिर भी इन बातों को अपनाएं-

  • शायरी, गजल, कहानी आदि की किताब गिफ्ट करें.
  • यदि उसे कविता अच्छी लगती है तो उसके लिए कुछ लिखें. उसे रिकॉर्ड कर के सुनाएं या भेजें. इसके लिए आप नोजोटो, योरकोट से प्लेटफॉर्म की मदद ले सकते हैं.
  • यदि उसे फूल या जानवरों से बेहद लगाव है तो उसे सरप्राइज वीजिट कराएं. आसपास के पार्क या चिडियाघर ले जाएं.
  • बहुत ज्यादा दिखावा ना करें. कोशिश करें कि उसे लगना चाहिए कि आप ख्याल रखते हैं.
  • घुमाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बजाय ओला, उबर आदि का प्रयोग करें.
  • यदि ग्रीटिंग्स पसंद हैं तो आप उसे अवश्य दें.

शॉपिंग करें-

  1. इसके अलावा लड़कियों को खासकर शॉपिंग पसंद है. मतलब उस दिन आप उसे शॉपिंग ना ले जाएं बल्कि आप खुद से उसके पसंद का कुछ खरीदें.
  2. इसके आपको अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडिल जैसी बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां ऑफर दे रही हैं तो आप वहां से वेलेंटाइन डे के लिए खरीददारी करें.
  3. वेलेंटाइन डे के लिए कपड़ें या टेडी के अलावा अलग कुछ खरीदें ताकि पार्टनर को आपकी पसंद पर नाज हो.
  4. इन उपायों से आपकी पार्टनर खुश हो जाएगी और आपके पैसे की बचत हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *