आखिरकार लांच हुआ कभी ना टूटने वाला फोन! देखें इसकी खासियत-


स्मार्टफोन में ज्यादातर दिक्कत हैंगिंग की होती है लेकिन इसे दूर करने के लिए ज्यादा रैम व प्रोसेसर वाले फोन मार्केट में उतारे गए. लेकिन दुसरी सबसे बड़ी समस्या स्मार्टफोन के स्क्रीन टूटने की दिक्कत को दूर करने के लिए मोटो ने एक खासा उपाय निकाला है. कंपनी का कहना है कि इस फोन का स्क्रीन नहीं टूट सकता है. इसमें कुछ खास बातें है जिनको कंपनी ने शेयर किया है.


भारत में मोटो जेड2 फोर्स (Moto Z2 Force) स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है. लंबे इंतजार के बाद ये स्मार्टफोन करीब एक साल बाद भारत में लॉन्च हुआ. इसे पिछले साल ही अमेरिका और यूरोप में लॉन्च कर दिया गया था. इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका डिस्प्ले है जिसको लेकर काफी चर्चा की जा रही है.

तो इसलिए नहीं टूटेगा डिस्प्ले-

मोटो कंपनी की ओर से यूं ही नहीं दावा किया जा रहा है. इस दावा को करने से पहले कंपनी ने खासा तैयारी कर फोन को लांच किया है. मोटो जेड-2 फोर्स शटरप्रूफ डिस्प्ले के साथ आता है. साथ ही जेड सीरीज के अन्य स्मार्टफोन की तरह ही मोटो जेड-2 फोर्स में भी आपको विभिन्न प्रकार के मोटो मोड मिलते हैं. स्मार्टफोन में आपको 5.5 इंच का शटरप्रूफ डिस्प्ले मिलता है. शटरप्रूफ डिस्प्ले होने के कारण कंपनी का दावा है कि फोन की स्क्रीन अन्य कंपनी के स्मार्टफोन की तरह आसानी से नहीं टूटेगी.

 

दमदार बैटरी-

मोटो के फोन में अक्सर सुनने को मिलता है कि बैटरी काफी कमजोर है या चार्ज जल्दी खत्म हो जाता है. लेकिन इस फोन की बात कुछ अलग है. खबरों की मानें तो स्मार्टफोन मोटो मोड सपोर्ट के साथ आता है. इसमें आपको 16 पिन का गोल्ड कनेक्टर मिलता है. इस फोन के साथ आपको पावर बैंक लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि पावर बैंक फोन से ही कनेक्ट हो जाएगा. इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में 45 हजार रुपए के करीब होगी.

 

स्मार्टफोन के फीचर-

  • शानदार डिस्प्ले- 5.5 इंच का शरटप्रूफ डिस्प्ले.
  • प्रोसेसर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835
  • एंड्रॉयड 8.0 ओरियो
  • रैम 6 जीबी व स्टोरेज 128 जीबी
  • कैमरा डुअल 12 मेगापकिस्ल रियर, 5 मेगापिक्सल फ्रंट
  • बैटरी 2730 एमएएच
  • फिंगरप्रिंट सेंसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *