जानें: क्या होगा एक अप्रैल,2018 से जियो प्राइम मेंबर्स का?


जियो यूजर्स के लिए इन दिनों सबसे बड़ी चिंता का विषय है कि 1अप्रैल, 2018 से जियो प्राइम मेंबर्स का क्या होगा? तो अगर आप भी जियो के प्राइम मेंबर हैं, तो  की अब आप चिंतामुक्त हो जाएँ। क्यूंकि, जियो अपने उन सभी ग्राहकों को जो 31 मार्च, 2018 से पहले कभी भी जियो प्राइम सर्विस ₹99 देकर ले चुके हैं, तो उन्हें 31मार्च, 2019  तक यानि कि पूरे एक साल और यह प्राइम मेम्बरशिप मुफ्त में मिलेगी। इसके लिए आपको 31 तारीख को अपने माय जियो एप्प से इसका सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिल जायेगा।


यहाँ ध्यान देने वाली बात यही है कि, आप पहले से जियो के प्राइम मेंबर होने चाहिए। जो लोग 1 अप्रैल से नयी सिम लेंगे उन्हें इस प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए ₹99 देने ही पड़ेंगे। जिन लोगो ने पहले से प्राइम मेम्बरशिप ले राखी हैं, उन्हें इसके लिए दोबारा कोई कीमत नहीं देनी होगी। मौजूदा प्राइम सब्क्रिप्शन सभी यूजर के लिए 31 मार्च, 2018 की रात 12 बजे ख़त्म हो जायेंगे, चाहे उन्होंने ये कभी भी ख़रीदा हो। कंपनी ने अभी हाल के ही अपने एक इंटरव्यू में बताया है कि प्राइम मेम्बरशिप जियो का एक लॉयल्टी प्रोग्राम है और अब जियो के भारत में कुल 17.5 करोड़ ग्राहक हो गए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने यह दावा भी किया की प्राइम मेंम्बर्स को हमेशा 20-50% ज्यादा सुविधाएँ भी मिलेंगी।

आपको याद दिला दें की प्राइम सब्सक्रिप्शन मार्च,2017 में शुरू हुआ था और इसी वक़्त से जियो एक फ्री सर्विस प्रोवाइडर से पेड सर्विस प्रोवाइडर बन गया था। ₹99 में एक साल की वैद्यता देना वाला यह प्राइम कल 31मार्च, 2018 को समाप्त हो जायेगा। प्राइम यूजर्स को नॉन-प्राइम यूजर्स के मुक़ाबले हमेशा ज्यादा डाटा दिया जायेगा। जियो का उसके ग्राहकों के प्रति ऐसा रुझान देख कर इस बात में कही भी शक नहीं किया जा सकता कि दो साल से कम पुरानी कंपनी होते हुए भी इसने टेलीकॉम क्षेत्र में तहलका मचा दिया है। जियो का वडा है कि वह भविष्य में भी अपने प्रतिद्वंदियों से कम से कम 20% सस्ती सुविधाएँ देता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *