भारतियों को फिट रखने के लिए शाओमी ने लांच किया यह डिवाइस………..



शहरों में रहने वाले एक आम भारतीय की जिंदगी में वक़्त की क्या कीमत है, ये तो आप सभी बेहतर तरीके से जानतें होंगे और इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में कभी-कभी हम अपना भी ख्याल नहीं रख पाते। जो मिला वो खा लिया या नहीं मिला तो बाद में खा लिया। लेकिन ऐसी लाइफस्टाइल को अस्वस्थ दिनचर्या माना जाता है और परिणाम स्वरुप हमारा वजन बढ़ने लगता है और शरीर कमजोर होने लगता है।

आज के ज़माने में स्वस्थ भी वही हैं, जिनकी बॉडी में फैट (चर्बी) कम है। लेकिन, इसके लिए आपको खाने-पीने की अच्छी आदतें डालनी होंगी। वक़्त से सोना होगा और भरपूर मात्रा में पानी भी पीना होगा। इसके अलावा प्रतिदिन कम से कम 30 मिनट का व्यायाम भी करना होगा। लेकिन, अगर आप ये सब कर रहें हैं और आपके शरीर में इनसे जो बदलाव आ रहा है आप उसे कैसे जान पायेंगे। अक्सर लोग बोड़ीफत जानने के लिए लैब्स में जा कर लिपिड प्रोफाइल टेस्ट करतें हैं, लेकिन अगर हम आप से कहें की आप अपने शरीर से जुडी ज्यादातर जरुरी जानकारी जो आपको फिट रखने में मदद करेंगी के बारे में घर बैठे जान सकतें हैं तो।

आपको बता दें कि शाओमी ने भारत में अपना मी बॉडी कम्पोजीशन स्केल लांच कर दिया है। शाओमी ने इसकी कीमत ₹1,999 रखी है। आप इसे मी इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट से ले सकतें हैं। इससे आप अपना वजन तो नाप ही सकतें हैं, साथ ही साथ आपके शरीर में कितने प्रतिशत फैट, मसल मास, बोन मास, BMI, BMR इत्यादि जैसी कई जानकारियां पा सकतें हैं। इन डिटेल्स को देखने के लिए आपको मी फिट एप्प का अपने स्मार्टफोन में इस्तेमाल करना होगा।

इसमें 4*AAA बैटरी लगती है, जो 8 महीने की बैटरी लाइफ देती हैं। इसके अलावा मी फिट एप्प से ही आप इसे अपडेट भी कर सकतें हैं। इसके लिए आपको इसे सिर्फ अपने फ़ोन के ब्लूटूथ से पेयर करना होगा। यह 5-150 KG वजन नापने में सक्षम है और इसका खुद का वजन 1.6KG है। तो देर किस बात कि शुरू करें अपने फिटनेस का सफर…..

One Reply to “भारतियों को फिट रखने के लिए शाओमी ने लांच किया यह डिवाइस………..”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *