क्लास 4 से आईएस तक की तैयारी मोबाइल ऐप से करें-


क्या आप पैसे की कमी के कारण कोचिंग क्लासेस नहीं कर पा रहे हैं या कोई बेस्ट कोचिंग ऑप्शन ना होने के कारण दिक्कत हो रही है. यदि इस प्रकार की कोई दिक्कत के कारण पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं तो फिर बिना देरी किए हमारी इस जानकारी को पढिए. इसकी मदद से आपका सपना साकार हो सकता है. साथ ही आप घर बैठे फ्री में पढाई कर पाएंगे…


क्लास 4-आईएस की तैयारी-

यह एक ऐसा ऐप है जिसकी खासियत देखकर शाहरूख खान प्रभावित हो गए और फेसबुक ने करोड़ों रुपए दान किए. इस मोबाइल ऐप के जरिए कक्षा चार से लेकर आईएस, बैंक पीओ व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होगा. लेकिन इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन व इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए. इसके बाद आप पढाई कर पाएंगे. हर वर्ग की पढाई के लिए एक्सपर्ट रखे गए हैं जो कि आपकी तैयारी कराएंगे. इसके अलावा आपको नोट्स व टेस्ट आदि की सुविधा भी  मिलेगी.

वीडियो के जरिए पढाई-

कम्यूनिकेशन एक्सपर्ट का ऐसा मानना है कि वीडियो सबसे अच्छा माध्यम होता है, इसके जरिए बच्चों को आसानी से चीजों को पढाया व समझाया जाता है. ऑडियो-विजुएल मीडियम होने के कारण इससे स्टूडेंट्स प्रभावित हो रहे हैं और इसके साथ देश भर से स्टूडेंट्स जुड़कर पढाई कर रहे हैं. हालांकि शाहरूख खान के ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद इसकी लोकप्रियता और भी बढ़ी है.

ऐप का उपयोग ऐसे करें-

आपको बता दें कि इस ऐप का नाम बायजू है. मुझे लगता है कि आप इस ऐप की जानकारी से अवगत होंगे लेकिन इसकी उपयोगिता को सहज बनाने के लिए हमारी जानकारी को पढ लें. साथ ही नए यूजर्स ध्यान से पढें-

  1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर में जाकर इंस्टॉल करें.
  2. इसके बाद क्लास से लेकर प्रतियोगी परीक्षा वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. ध्यान रखें कि आप एक ही ऑप्शन चुन सकते हैं.
  3. इसके बाद पूरा नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आदि जानकारी को भरें.
  4. ओटीपी मिलने पर वैरीफाई कर यूज करें.

 

अलग-अलग क्लास की पढ़ाई-

यदि आपको अन्य क्लासेज की पढाई करनी है तो इसके लिए एक बेहतरीन आईडिया है. जो कि आपकी मदद करेगा. आप अपने बायजू ऐप के प्रोफाइल फोटो के नीचे वाले निशान पर क्लिक कर क्लास या अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का ऑप्शन चुनकर नोट्स पढ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *