भारत में मिल रहा है अब दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट टीवी, जाने फीचर्स………….


भारत में जैसे-जैसे इंटरनेट की स्पीड बढ़ रही है, वैसे ही इलेक्ट्रॉनिक बाजार में एक से एक नयी कम्पनियाँ अपने पैर भी जमा रही है। स्मार्टफोन्स की अलावा आज भी लोगों की रूचि टेलीविज़न के लिए कम नहीं हुई है। भारतियों के मनोरंजन का टेलीविजन भी एक बड़ा साधन है। हाल में 4K अर्थात अल्ट्रा HD स्क्रीन रेसोलुशन और स्मार्ट एंड्राइड टेलीविज़न की डिमांड काफी बढ़ गयी है और इसी के चलते भारत में तेजी से नयी कंपनियों का रुझान बढ़ रहा है और वह अपने प्रोडक्ट्स को यहाँ उपलब्ध भी करा रहें हैं। भारत का बाजार एक मूल्य प्रधान बाजार है अर्थात यहां काम कीमत में बेहतरीन फीचर्स देने वाले और लम्बे समय तक चलने वाले प्रोडक्ट्स की डिमांड ज्यादा है।


अबतक सस्ते स्मार्ट टीवी में VU, क्लाउड वॉकर और शाओमी जैसे नाम बहुत प्रचलित थें। लेकिन, अब इस श्रृंखला में एक और नाम जुड़ गया है और वो है फ्रांस की थॉमसन कंपनी। थॉमसन इस समय भारत की सबसे काम कीमत पर बेहतरीन टीवी बनाने वाली कंपनी बन गयी है। इसके प्रोडक्ट्स मेड इन इंडिया हैं। 13 अप्रैल, शुक्रवार को थॉमसन ने फ्लिपकार्ट पर अपने तीन टेलीविज़न सेट्स लांच किये। सब्से पहले हम आपकी रूचि के हिसाब से इनकी कीमत बता देतें हैं। 43″ अल्ट्रा HD 4K स्मार्ट टीवी की कीमत ₹27,999 है, 40″ फुल HD स्मार्ट टीवी की कीमत ₹19,999 है और 32″ स्मार्ट HD टीवी की कीमत ₹13,499 है

आपको बता दें कि थॉमसन के ये टेलीविज़न आपको सिर्फ फ्लिपकार्ट पर मिलेंगे और इसकी फ़्लैशसेल हर बुधवार और शुक्रवार दोपहर 12 बजे होगी। थॉमसन के 43″ स्मार्ट टीवी की बात करें तो, यह 43TM4377 मॉडल नाम के साथ आया है। इसमें एलजी का आईपीएस पैनल है। यह एचडीआर को सपोर्ट करता है। कंपनी का दावा है कि, टीवी 178 डिग्री का व्यूइंग एंगल देगा। हार्डवेयर की बात करें तो, यह एंड्रॉयड 4.4.4 किटकैट पर चलता है और संभावनाएं है कि कंपनी इसे भविष्य में अपडेट कर देगी। टीवी में डुअल कोर कॉरटेक्स-ए53 प्रोसेसर इस्तेमाल हुआ है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.4 गीगाहर्ट्ज़ है। माली-टी720 जीपीयू भी सहायता के लिए दिया गया है। इसमें 1 जीबी रैम और इंटरनल मेमोरी 8 जीबी का है। हेडफोन जैक और एसडी कार्ड स्लॉट के लिए जगह दी गई है। वाई-फाई कनेक्टिविटी की सुविधा भी इसमें मिलेगी। इसमें 20W के दमदार स्पीकर्स भी हैं।

40″ स्मार्ट टीवी में सैमसंग का एलईडी बैकलिट पैनल इस्तेमाल हुआ है। कंपनी ने इसके लिए भी 178 डिग्री के व्यूइंग एंगल का दावा किया है। टीवी एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर चलता है। इसमें भी 1GB रैम और इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है। 20W के स्पीकर, मल्टीपल पोर्ट, हेडफोन जैक और एसडी कार्ट स्लॉट के लिए इसमें जगह दी गई है। वाई-फाई कनेक्टिविटी भी इसमें मौज़ूद है।

सबसे सस्ते 32″ स्मार्ट टीवी में सैमसंग का एलईडी बैकलिट पैनल है। टीवी एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर चलता है।इसमें भी 1GB रैम और इंटरनल मेमोरी 8 जीबी है। 20W स्पीकर्स, मल्टीपल पोर्ट के साथ इसमें भी हेडफोन जैक, एसडी कार्ड स्लॉट और वाई-फाई कनेक्टिविटी की सुविधा मौज़ूद है। तो देर किस बात कि आने वाले सेल के लिए तैयार हो जाएँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *