डेटा लीकः फेसबुक के इन बड़े बदलाव को जानिए-


फेसबुक डेटा लीक विवाद के बाद बहुत सारे फीचर जोड़ दिया है. साथ ही नए बदलाव कर रहा है जिसको लेकर आपके फेसबुक वॉल पर नोटिफिेकेशन भेज रहा है. इसको नजरअंदाज ना करें. साथ ही इसके द्वारा किए गए बदलवा को जानिए ताकि किसी प्रकार की समस्या से ना जूझें. फीचर बदलने से कई प्रकार की दिक्कत आ रही है. इससे आपको लगेगा कि आपके फेसबुक एप में कोई दिक्कत है बल्कि माजरा कुछ और है…


PC- Google Image

फोन नंबर से सर्च ना करें फेसबुक फ्रेंड-

शॉर्टकर्ट प्राइवेसी नामक फीचर के बाद फेसबुक ने मोबाइल (फोन नंबर) से फ्रेंड सर्च करने पर रोक लगाई है. इस नई पॉलिसी के मुताबिक अब आप फोन नंबर से अपने दोस्तों को फेसबुक पर सर्च नहीं कर सकते हैं. अगर सर्च भी करेंगे तो कुछ हासिल नहीं होगा. यदि आप असहज महसूस कर रहे हैं तो फेसबुक से अपना मोबाइल नंबर हटा लें.

ऐसा क्यों-

दरअसल एक ही नाम के कई प्रोफाइल होने के कारण लोग मोबाइल नंबर से फेसबुक पर अपने दोस्तों को सर्च कर रहे थे. कई अपराधी किस्म के लोग मोबाइल नंबर की मदद से लोगों को फेसबुक पर खोज रहे थे और उनकी जानकारियां जुटाते थे. इसलिए कंपनी ने इस फीचर को अब बंद कर दिया.

ऐप से लिंक करने पर सख्ती-

इसके अलावा फेसबुक ने थर्ड पार्टी ऐप के लिए नियम सख्त किए हैं. कोई भी थर्ड पार्टी ऐप अब फेसबुक यूजर्स की वैवाहिक, धर्म, व्यूज और ऑफिस आदि की जानकारी नहीं इकट्ठा कर सकते हैं.

इसे रोकना चाहते हैं तो ऐसा करें….

इसके लिए फेसबुक भी नोटिफिकेशन भेज रहा है, उस पर क्लिक कर जा सकते हैं.

मोबाइल के सेटिंग्स में जाएं. वहां पर एप या वेबसाइट वाले ऑप्शन में जाकर क्लिक करें.


इसके बाद यदि वेबसाइट या ऐप के साथ फेसबुक लिंक किए हैं तो रिमूव करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *