व्हाट्सएप में खास प्रकार से रिंगटोन सेट करें-


व्हाट्सएप में हर चीज के लिए फीचर दी गई है. यदि आप चाहते हैं कि कॉल, वीडियो कॉल, चैट या अलग-अलग ग्रुप के लिए अलग-अलग प्रकार का रिंगटोन रखना या फिर साइलेंट करना तो फिर इस जानकारी के द्वारा चेंज कर सकते हैं. इसके लिए हम आपको सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं. इतना ही नहीं यदि आप परेशान है औऱ बिना ब्लॉक किए या ग्रुप छोड़े शांति से जीना चाहते हैं तो वो उपाय भी है.


PC- Google Image

 

वीडियो कॉल, चैट या खास ग्रुप के लिए रिंगटोन रखने से आपको बार बार मोबाइल निकालने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि रिंगटोन पहचान कर आप पिक अप करेंगे अन्यथा पावर बटन दबाकर साइलेंट कर देंगे. आप सोच रहे होंगे कि क्यों ना मोबाइल को साइलेंट में डाल दें तो इससे निजात मिल जाएगा लेकिन फोन वाइब्रेट होने पर बार-बार आपको निकालकर देखना पड़ेगा जिससे कि परेशानी होगी. साथ ही यदि मोबाइल के जनरल कॉल व व्हाट्सएप कॉल पहचानने में मदद मिलेगी.

खास रिंगटोन कैसे रखें-

सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करें.
बिना किसी का चैट बॉक्स खोले. साइड में दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक कर सेटिंग में जाएं.

इसके बाद आपको नोटिफिकेशन पर टैप करना होगा.

अब आपके सामने वीडियो कॉल, चैटिंग के लिए रिंगटोन या वाइब्रेट का ऑप्शन दिख रहा होगा. साथ ही सबसे नीचे ग्रुप के लिए रिंगटोन रखने का ऑप्शन मिलेगा. अपने सुविधानुसार चयन कर लें.

एक साल के लिए म्यूट-

  • किसी ग्रुप या व्हाट्सएप मेंबर के मैसेज से बहुत परेशान हैं तो उसे म्यूट कर सकते हैं. एक दो दिन के लिए नहीं बल्कि पूरे एक साल के लिए.
  • इसके लिए व्हाट्सएप ओपन करें जिसको म्यूट करना है उसपर थोड़ा जोर से दबाएं.
  • अब ऊपर में एक साउंड बॉक्स का ऑप्शन दिखेगा उस पर टैप करते हीं आपको एक सप्ताह, एक माह और एक साल का ऑप्शन मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *