इंस्टाग्रामः दो शानदार नए फीचर देखें


इंस्टाग्राम ने एक नया फीचर जोड़ा है जो कि सबसे मस्त फीचर होगा. इससे काफी लोगों को राहत मिलने वाली है. मतलब कि इस फीचर के जरिए आप इंस्टाग्राम पर अनचाहे लोगों को सबक सिखा सकते हैं. इसके लिए हालही में नया फीचर जोड़ा गया है. अगर आप भी इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं और कुछ अनचाहे लोगों से परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इंस्टाग्राम ने एक लंबे इंतजार के बाद फीचर लॉन्च कर दिया है.


नए फीचर का फायदा

इंस्टाग्राम म्यूट की मदद से आप उन लोगों को म्यूट कर सकते हैं जिन्हें आप अनफॉलो नहीं करना चाहते हैं लेकिन उनके पोस्ट से परेशान हैं. म्यूट करने के बाद आप बिना अनफॉलो किए अनचाहे पोस्ट से छुटकारा पा सकते हैं. मतलब कि आप अनफॉलो भी नहीं किए और आपको पकाऊ लोगों से छुटकारा मिल गया.

ऐसे करें एक्टीव

इस फीचर के जरिए इंस्टाग्राम पर अपनी फीड को पर्सनलाइज्ड कर सकते हैं. लेकिन यहां ध्यान दें कि यह फीचर फिलहाल सभी को नहीं मिल रहा है. अगले सप्ताह तक म्यूट गोल्बली लॉन्च हो जाएगा. इसे एक्टिव करने के लिए अकाउंट के राइट साइट में दिख रहे तीन डॉट (…) पर क्लिक करके आप किसी को म्यूट कर सकते हैं.

वीडियो कॉलिंग फीचर

इसके साथ ही इंस्टाग्राम में जल्द ही वीडियो कॉलिंग का फीचर आने वाला है. इसकी जानकारी फेसबुक के एफ8 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी थी. वीडियो कॉलिंग फीचर के अलावा इंस्टाग्राम को एक नई डिजाइन भी मिलने वाली है. इन फीचरों को पाने के लिए कम से कम 1-2 हफ्ता बाद एक बार इंस्टाग्राम अपडेट कर लें.

इसे भी पढ़ें-जोखिम भरी हो सकती हैं ये पांच ऑनलाइन गलतियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *