हैकर्स से बचाने के लिए फेसबुक कोड ऐसे जेनरेट करें-


फेसबुक डेटा बचाने के लिए तमाम प्रकार की सेटिंग्स-फीचर्स आ चुकी हैं. फेसबुक फिलहाल यूजर्स का डेटा बचाने के लिए काम कर रहा है. हालही में डेटा लीक मामना सामने आया था जिसके बाद फेसबुक को अऱबों रुपए का नुकसान झेलना पड़ा. इसके साथ-साथ यूजर्स की संख्या में गिरावट आई. इसलिए फेसबुक सिक्यूरिटी व प्राइवेसी को लेकर तेजी से बदलाव कर रहा है.


PC- Google Image

फेसबुक की कई प्रकार की सेटिंग्स की जानकारी हम पहले दे चुके हैं. हालांकि इसी दौरान एक अन्य फीचर देखने को मिली जो कि हैकर्स से बचाने के लिए फेसबुक ने उतारी है. फेसबुक का यह फीचर मोबाइल ऐप से जरिए सरलता से एक्टीव किया जा सकता है. इसे एक्टीव करने के लिए हम जानकारी देंगे. इसके साथ-साथ ही हम एक नए फीचर लांचिंग की जानकारी से अवगत करा देंगे.

फेसबुक कोड जेनरेट करें-

  • फेसबुक ऐप के जरिए अकाउंट ओपेन करें.
  • इसके बाद सेटिंग में जाएं.
  • इसके बाद नीचे की ओर फेसबुक कोड जेनरेट दिख रहा होगा.

  • इस पर टैप करने पर एक्टीवेट करें.

  • यहां पर कुछ समय बाद कोड मिल जाएगा.

  • इस कोड का उपयोग कर हैकर्स से बचा जा सकता है.

 

नए फीचर की जानकारी-

हालही में फेसबुक ने नया क्लियर हिस्ट्री टूल लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि इस टूल की मदद से थर्ड पार्टी वेबसाइट या ऐप को यूजर्स का डेटा ट्रैक करने से रोका जा सकेगा. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी ब्राउजिंग हिस्ट्री को क्लियर कर सकेंगे, ऐसे में अन्य वेबसाइट्स यूजर्स की हिस्ट्री पर नजर नहीं रख पाएंगी. हालांकि फीचर अपने आप काम नहीं करेगा. इसके लिए आपको अपने अकाउंट में सेटिंग करनी होगी और क्लियर हिस्ट्री करना होगा. एक समस्या है कि कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि क्लियर हिस्ट्री का बटन यूजर्स को कहां मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *